Diwali 2021: Delhi सरकार ने पटाखे व्यापारियों के धंधे पर लगाया प्रतिबन्ध, ट्वीट कर कही ये बात

Diwali 2021. दिवाली सीजन आ रहा है और प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए पिछली बार की तरह इस साल भी दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एक नया फैसला लिया है।

0
126
arvind kejriwal
Diwali 2021: Delhi सरकार ने पटाखे व्यापारियों के धंधे पर लगाया प्रतिबन्ध, ट्वीट कर कही ये बात

Diwali 2021. दिवाली सीजन आ रहा है और प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए पिछली बार की तरह इस साल भी दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एक नया फैसला लिया है। दरअसल इस साल भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध (Ban on crackers) लगाया जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके। यह फैसला उन्होंने दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए लिया है

CM Kejriwal ने ट्वीट कर कही ये बात

सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने ट्वीट किया है, पिछले तीन साल से दीवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्थिति को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।

Kejriwal ने ट्वीट कर व्यापारियों से की ये अपील

केजरीवाल ने अपने एक अन्य ट्वीट में व्यापारियों से अपील की है कि, पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखते हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था। सभी व्यापारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी तरह का भंडारण न करें।

Also Read: Hyderabad Rape Case: “आरोपी का होगा एनकाउंटर, पुलिस ने रखा 10 लाख का इनाम”- बोले लेबर मंत्री मल्ला रेड्डी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here