MDH के मालिक का हुआ निधन, 98 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

(MDH) के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी Dharampal Gulati Death का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है।

0
286
Dharampal Gulati
देश की नामी मसाला कंपनी (MDH) के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है।

New Delhi: देश की नामी मसाला कंपनी (MDH) के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन (Dharampal Gulati Death) हो गया है। आज सुबह 5:30 बजे धर्मपाल ने अंतिम सांस ली है। बता दें दिल्ली में पिछले 3 हफ्ते से उनका इलाज चल रहा था। उद्योग जगत में योगदान के लिए महाशय धर्मपाल को पिछले साल पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था। महाशय धर्मपाल (Dharampal Gulati Death) के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विट करके शोक जताया है। साथ ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विट कर दुख जताया और कहा कि धर्मपाल जी का जीवन समाज सेवा में गुजरा था।

कोरोना की लहर गांव तक पहुंची, शहरों को मिली राहत

बता दें धर्मपाल (Dharampal Gulati Death) का परिवार पाकिस्तान के सियालकोट में रहता था। धर्मपाल की पढ़ने में रुचि नहीं थी। पिता चुन्नीलाल ने काफी कोशिश भी की, लेकिन उनका मन कारोबार में रहता था। 1933 में उन्होंने पांचवीं का एग्जाम दिया और किताबों से हमेशा के लिए छोड़ दिया। धर्मपाल ने अपनी जिंदगी की शुरुआत तांगा चलाने से की थी। जिसके बाद मेहनत करके इतने बड़े मुकाम को हासिल किया।

केंद्र की नई कोविड-19 गाइडलाइंस लागू, जानें कहां मिलेगी छूट और कहां लगेगी पाबंदी

धर्मपाल (Dharampal Gulati Death) ने 1500 रुपये में अपना बिजनेस शुरु किया और करोड़ो तक पहुंच गए, इस दुकान से मसाले का कारोबार धीरे-धीरे इतना फैलता गया कि आज उनकी भारत और दुबई में मसाले की 18 फैक्ट्रियां हैं। इन फैक्ट्रियों में तैयार दुनियाभर में पहुंचते हैं। एमडीएच के 62 प्रॉडक्ट्स हैं। कंपनी उत्तरी भारत के 80 प्रतिशत बाजार पर कब्जे का दावा करती है। धरमपाल गुलाटी अपने उत्पादों का ऐड खुद ही करते थे। अक्सर आपने उन्हें टीवी पर अपने मसालों के बारे में बताते देखा होगा। उन्हें दुनिया का सबसे उम्रदराज ऐड स्टार माना जाता था।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here