पीएम के बंगाल दौरे के बीच सीएम ममता की पदयात्रा, बंगाल में सियासी संग्राम जारी

पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। साथ ही बंगला की सीएम ममता बनर्जी भी कोलकाता में पदयात्रा कर रहीं है।

0
368
Desh Nayak Diwas
पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। साथ ही बंगला की सीएम ममता बनर्जी भी कोलकाता में पदयात्रा कर रहीं है।

West Bengal: आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती (Desh Nayak Diwas) है। इस अवसर पर पीएम मोदी (PM Modi) पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। साथ ही बंगला की सीएम ममता बनर्जी भी कोलकाता में पदयात्रा कर रहीं है। मुख्यमंत्री ममता (Mamta Banerjee) ने ट्विट करते हुए कहा कि आज एक भव्य पदयात्रा आयोजित की जाएगी। इस बार कोलकाता में गणतंत्र दिवस की परेड नेताजी (Desh Nayak Diwas) को समर्पित की जाएगी। सीएम ममता ने सभी लोगों से घर में शंख बजाने का आग्रह किया है। केंद्र सरकार ने 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने का आग्रह किया है। 

नेताजी की जयंती पर कोलकाता जाएंगे PM मोदी, पराक्रम दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

बता दें सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) के 125वीं जयंती पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आठ किमी लंबी पदयात्रा करने का फैसला किया है। ये पदयात्रा श्याम बाजार से शुरू हुई और अब रेड रोड पर खत्म कर दी जाएगी। ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के समर्थन में सैकडों लोग रैली में मौजूद हैं। 

नेताओं का झगड़ा देख गुस्से में राहुल, जून तक मिलेगा नया अध्यक्ष

खास बात ये है कि पीएम मोदी (PM Modi) ने असम में एक लाख से ज्यादा भूमिहीन लोगों को प्लॉट का तोहफा दिया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, आज असम की हमारी सरकार ने आपके जीवन की बहुत बड़ी चिंता दूर करने का काम किया है। एक लाख से ज्यादा मूल निवासी परिवारों को भूमि का अधिकार मिलने से आपके जीवन की एक बहुत बड़ी चिंता दूर हो जाएगी। 

कोलकाता में राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankar) ने राजभवन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की जयंती पर उनकी तस्वीर का अनावरण किया। उन्होंने कहा, “सुखद है कि 2014 के बाद नेताजी की योगदान को उपयुक्त सम्मान दिया गया है। उन्होंने जो मार्ग दिखाया उस पर युवाओं को आगे बढ़ना चाहिए।” 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here