उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दिया मार्गरेट अल्वा को समर्थन

0
237
Deputy President Elections

Deputy President Elections: झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) का समर्थन करने की घोषणा की है. पार्टी की ओर से जारी बयान में जेएमएम ने कहा है कि विचार विमर्श करने के बाद पार्टी ने उप राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मार्गरेट अल्वा का समर्थन करने का फ़ैसला किया है.

साथ ही पार्टी ने अपने सभी सांसदों से अपील की है कि वो 6 अगस्त को होने वाले चुनाव (Deputy President Elections) में मार्गरेट अल्वा के समर्थन में वोट करें. मार्गरेट अल्वा के सामने एनडीए ने पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर जगदीप धनखड़ को मैदान में उतारा है.

हाल ही में संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव में जेएमएम ने एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupdi Murmu) का समर्थन किया था. जो बाद में देश की राष्ट्रपति भी बनीं.

उस समय पार्टी ने जारी बयान में कहा था कि आज़ादी के बाद पहली बार किसी आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनने का गौरव प्राप्त होने वाला है. इसलिए पार्टी ने द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने का फ़ैसला किया है. वैसे राज्य में जेएमएम कांग्रेस के सहयोग से सरकार का नेतृत्व कर रही है. आज ही बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करने का ऐलान किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here