Delhi-NCR Weather: मौसम विभाग का अलर्ट, 29 और 30 जुलाई को राजधानी में भारी बारिश के आसार

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्‍लीवालों को खुशखबरी दी है। सोमवार को आईएमडी ने कहा कि दिल्‍ली में 29 और 30 जुलाई को भारी बारिश होगी।

0
315
Delhi-NCR Weather

New Delhi: मानसून का मौसम एक बार फिल से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather) में दस्तक देने जा रहा है। भरतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्‍ली (Delhi-NCR Weather) में 29 और 30 जुलाई को भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने कहा कि निचले इलाकों और सड़कों में पानी भर सकता है जिससे बिजली और पानी की सप्‍लाई प्रभावित हो सकती है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार के दिन राजधानी दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की बरसात हो सकती है। विभाग के मुताबिक, मंगलवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे, लेकिन हल्की बारिश होने का भी पूर्वानुमान है। मंगलवार को 28 डिग्री अधिकतम तापमान 35 सेल्सियस रहने की संभावना है। जबकि, बुधवार और गुरुवार को दिल्ली में कहीं-कहीं भारी बरसात हो सकती है। सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति की आशंका भी जताई है। इसके लिए मौसम विभाग की ओर से दोनों दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

Monsoon Rain: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, असम में बाढ़ से हालात खराब

इसी बीच आईएमडी की उत्तर क्षेत्रीय पूर्वानुमान इकाई के प्रमुख डॉ कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, ‘वर्तमान में, मॉनसून टर्फ हिमालय की तलहटी के करीब है। यह मंगलवार से दक्षिण की ओर शिफ्ट होना शुरू हो जाएगा. मंगलवार शाम से गुरुवार की शाम तक दिल्ली-एनसीआर के करीब होगा.’

इसके अलावा आपको बता दें कि बिहार में बाढ़ से हालात अभी भी बिगड़े हुए है। बाढ़ से प्रभावित 11 जिलों के कुछ और इलाके में सोमवार को पानी घुस जाने से स्थिति और बिगड़ गयी, जबकि असम में स्थिति थोड़ी ठीक हुई है।

यें भी पढ़ें- Bihar Flood Update: बिहार में बाढ़ से हालात नाज़ुक, भारी दबाव के बीच टूट रहे कई बांध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here