शादी का वादा करके सेक्स करना रेप नहीं कहलाएगा!

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि शादी के वादे पर शारीरिक संबंध बनाना हर बार रेप नहीं है।

2
250
High Court Rape Case
शादी का वादा करके सेक्स करना रेप नहीं कहलाएगा!

New Delhi: देश में कई ऐसे मामले देखने को मिलते है, जिसमें महिलाओं का आरोप होता है कि पुरुषों ने उनके साथ शादी का वादा करके शारीरिक संबंध बनाए है। जिसके बाद अगर पुरुष उनके साथ शादी करने से इंकार कर देते है तो कई महिलाएं उनपर रेप और धोकाधड़ी का आरोप लगा देती है। इसी बीच अब दिल्ली हाईकोर्ट (High Court Rape Case) ने ऐसी घटना को लेकर आदेश जारी किया है।

केजरीवाल ने कृषि कानूनों की कॉपी फाड़ी, केंद्र सरकार पर लगाए ये आरोप

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने कहा है कि शादी के वादे पर शारीरिक संबंध बनाना हर बार रेप नहीं है। जिसमें उसने शादी के बहाने रेप करने वाले एक शख्स को बरी करने को लेकर चुनौती दी थी। दिल्ली हाई कोर्ट ने महिला की अपील को खारिज कर दिया है और कहा है कि अगर महिला लंबे समय तक अपनी मर्जी सेलगातार शख्स के साथ शारीरिक संबंध बना रही हो, तो ऐसी स्थिती में शादी के वादा करके सेक्स करने को रेप नहीं कहा जा सकता।

बता दें कि महिला ने एक व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाए जाने के बाद उस शख्स पर रेप का केस दर्ज (High Court Rape Case) कर दिया था। महिला का कहना था कि शख्स ने उसके साथ शादी का वादा किया था लेकिन समय आने पर इंकार कर दिया। हाईकोर्ट ने इस मामाले में ट्रायल कोर्ट के फैसले को सही मानकर शख्स को रेप केस से बरी कर दिया।

प्रदर्शन करना किसानों का हक- सुप्रीम कोर्ट

कोर्ट ने कहा कि शारीरिक संबंध लंबे वक्त तक चलता रहे तो इसमें शादी के वादे लालच के तौर पर नहीं देखा जा सकता है। जस्टिस विभु बाखरू ने कहा कि अगर महिला किसी एक पल के लिए इसका शिकार होती है तब इस पर रेप के केस बन सकता है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

2 COMMENTS

  1. My relatives all the time say that I am killing my time here at web,
    except I know I am getting experience every day by reading such good articles.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here