CBSE Exams: दिल्ली के बॉर्डर सील, CBSE स्टूडेंट्स की बढ़ी दिक्कतें, बोर्ड ने जारी की एडवाइजरी

0
343

CBSE Exams: किसान आंदोलन 2.0 के चलते दिल्ली के लगभग सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। इस बीच दिल्ली की सड़को पर लंबा जाम देखने को मिल रहा है। आज यानी 15 फरवरी से सीबीएसई 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। इस बीच परीक्षार्थी अगर केंद्रों पर सुबह 10 बजे तक नहीं पहुंच पाते तो उनकी परीक्षा छूट सकती है। देश और विदेश से 39 लाख छात्र इस बार सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा देंगे। दिल्ली में बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 877 केंद्र बनाए गए हैं, जहां 580192 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी, इसके लिए सभी परीक्षार्थियों को सुबह 10 बजे तक अपने केंद्रों पर पहुंचना अनिवार्य है।

CBSE ने जारी एडवाइजरी

सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर संयम भारद्वाज ने दिल्ली में मौजूदा हालातों को देखते हुए कहा कि यातायात संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि वे अपने घरों से जल्दी निकलें, ताकि परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंच सकें। डॉक्टर भारद्वाज ने छात्रों को मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह भी दी।

परीक्षा नियंत्रक की ओर से ये भी कहा गया है कि परीक्षार्थी मौजूदा हालातों को ध्यान में रखते हुए सुबह 10 बजे तक ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे। उनका कहना है कि जो छात्र सुबह 10 बजे तक केंद्र पर पहुंच जाएंगे, वही परीक्षा में शामिल हो पाएंगे। 10 बजे के बाद बाद किसी भी छात्र को परीक्षा केंद्र आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

किसान आंदोलन का तीसरा दिन

किसानों के ‘दिल्ली चलो’ प्रदर्शन का आज यानी गुरुवार को तीसरा दिन है। किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) समेत कई मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के इस प्रदर्शन को देखते हुए आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ में केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच बातचीत होनी है। इस बीच पुलिस हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए टियर गैस के गोले दाग रही है। दिल्ली के लगभग सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। इस बीच दिल्ली की सड़को पर लंबा जाम देखने को मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here