दिल्ली धमाके पर बोले इजराइली PM – हमें भारत पर पूरा भरोसा

धमाके को लेकर भारत और इजरायल ने आपस में बातचीत की है। यह धमाका उस समय हुआ जब दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के 29वीं सालगिरह मनाई जा रही है।

0
239
Delhi Blast
दिल्ली धमाके पर बोले इजराइली PM- हमें भारत पर पूरा भरोसा

New Delhi: दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के पास शुक्रवार शाम को धमाका हुआ। धमाके को लेकर भारत और इजरायल ने आपस में बातचीत की है। यह धमाका उस समय हुआ जब दोनों देशों के बीच (Delhi Blast) राजनयिक संबंधों के 29वीं सालगिरह मनाई जा रही थी। हालांकि धमाके के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने कहा कि हमें भारत पर पूरा भरोसा है।

दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास ब्लास्ट, दिल्ली में हाई अलर्ट जारी

राजनयिक संबंधों के लेकर नेतन्याहू ने दी थी बधाई

बेंजामिन नेतन्याहू ने धमाके से कुछ देर पहले ही इजरायल की ओर से भारत और इजरायल के बीच राजनयिक संबंधों के 29 साल होने पर बधाई दी गई थी। ट्वीट के साथ वीडियो भी पोस्ट किया गया जिसमें दोनों देशों के बीच मधुर रिश्तों का जिक्र किया गया।

बता दें कि यह धमाका दिल्ली के सबसे पॉश इलाके में हुआ जहां से इजरायल दूतावास (Delhi Blast) महज 150 मीटर दूरी पर है। राजधानी में जिस जगह पर बीटिंग रिट्रीट चल रही थी। वहां से महज दो किलोमीटर दूर यह घटना घटी। बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत तमाम मंत्री और सेना के अधिकारी मौजूद थे।

नाथूराम ने गांधी को क्यों मारी गोली, जानिए पूरा इतिहास

आपसी सहयोग पर सहमति

धमाके के बाद दोनों देशों ने सभी चैनलों के माध्यम से पूर्ण सहयोग जारी रखने पर भी सहमति व्यक्त की गई है। सबसे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने इजरायली (Israeli Embassy) समकक्ष गबे अशेकनाजी से बात की और राजनियकों की पूर्ण सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि हम  इसे गंभीरता से ले रहे हैं। उन्होंने दूतावास और इजरायली राजनयिकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है। पुरी मामले की जांच की जा रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here