दुनिया की कोई भी ताकत हमारी एक इंच भी जमीन नहीं ले सकती : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लुकांग में बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ भारतीय सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ बातचीत की।

0
408
Defence Minister Rajnath Singh

Delhi: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) आज जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) के दो दिवसीय दौरे पर है। राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) चीन (China) और पाकिस्तान (Pakistan) के साथ सीमा पर तनाव के बीच आज वह पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत (Bipin Rawat), सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे (MM Naravane) के साथ लेह (Leh) पहुंचे। और इसके बाद लद्दाख पहुंचे। लद्दाख में रक्षा मंत्री ने सेना के जवानों के साथ बात की।

आखिरकार भारत के सामने झुका नेपाल, ये फैसला लिया वापस

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने भारतीय जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि सीमा विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत जारी है, लेकिन इसका कहां तक हल निकल सकता है इसकी मैं गारंटी नहीं दे सकता। लेकिन मैं आपको इतना जरूर आश्वस्त कर सकता हूं कि दुनिया की कोई भी ताकत हमारी एक इंच भी जमीन हमसे नहीं ले सकती है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बातचीत से विवाद को सुलझा लिया जाता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है।

राष्ट्रपति चुनाव में चीन का मुद्दा भुनाने की कोशिश में उम्मीदवार

राजनाथ सिंह ने लद्दाख में जवानों को कहा, ‘हाल ही में PP14 पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प के दौरान हमारे कुछ जवान शहीद हो गए। मैं यहां आप सभी से मिलकर खुश हूं, लेकिन उनकी शहादत से दुखी भी हूं। मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लुकांग में बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ भारतीय सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ बातचीत की। यहां उन्होंने जवानों को मिठाईयां भी खिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here