लाल किला हिंसा का मास्टरमाइंड सिद्धू गिरफ्तार

26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हिंसा फैलाने वाले आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को गिरफ्तार कर लिया गया है।

0
909
Deep Sidhu
26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हिंसा फैलाने वाले आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को गिरफ्तार कर लिया गया है।

New Delhi: 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हिंसा फैलाने वाले आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को गिरफ्तार कर लिया गया है। दीप सिद्धू पर दिल्ली पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था। दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। पंजाब के जीरकपुर नाम के इलाके से गिरफ्तार किया गया है। थोड़ी देर में उसे अदालत में पेश किया जाएगा। 

बता दें दिल्ली पुलिस दीप सिद्धू को शाम 4 बजे तीसहजारी कोर्ट में पेश करेगी, इसके बाद दिल्ली पुलिस न्यायालय से दीप सिद्धू की पुलिस रिमांड की मांग करेगी। 

आंदोलन खत्म करने वाली बात पर जानिए टिकैत ने क्या कहा…

बता दें गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर प्रदर्शनकारियों की ओर से धार्मिक झंडा फहराया गया था। खास बात ये है कि दीप सिद्धू (Deep Sidhu) के बीजेपी सरकार के साथ भी कनेक्शन सामने आए थे। हालांकि इस बात की पूष्टि नहीं हुई है। दीप सिद्धू पर विदेशों से पैसा लेने का भी आरोप लगा था।

जानकारी के अनुसार किसानों के प्रदर्शन के नाम पर पैसों के लेन-देन की खबर भी सामने आई थी। दरअसल, दीप सिद्धू ने फेसबुक पर लाइव वीडियो में कहा था कि उनके साथियों ने ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान लाल किले पर निशान साहिब और किसान मजदूर एकता के दो झंडे लहराए थे।  

उत्तराखंड में कुदरत का कहर, हादसे का जायजा लेने पहुंचे CM रावत

कौन है सिद्धू-

1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में दीप सिद्धू (Deep Sidhu) का जन्म हुआ है, सिद्धू ने कानून की पढ़ाई की है। 2015 में, दीप सिद्धू की पहली पंजाबी फिल्म रमता जोगी ने सिनेमाघरों में धूम मचाई थी। हालांकि, 2018 में उन्हें फिल्म जोरा दास नम्ब्रिया से जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई, जिसमें उन्होंने एक गैंगस्टर की भूमिका निभाई थी। 

दीप सिद्धू को लेकर क्यों मच रहा है इतना बवाल- 

  • विदेशों से चल रही साजिशों का हुआ खुलासा
  • आंदोलन की आड़ में खालिस्तानी साजिश का खुलासा
  • अन्तराष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ साजिश का खुलासा
  • सिद्धू के गिरफ्तारी के बाद कई चेहरों का हो सकता है खुलासा

 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here