Karnataka Train Accident: कर्नाटक में खतरनाक रेल हादसा, बेंगलुरु जा रही कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस पर गिरे पत्थर, पटरी से उतरी ट्रेन

0
348
Railway accident
कर्नाटक में खतरनाक रेल हादसा, बेंगलुरु जा रही कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस पर गिरे पत्थर, पटरी से उतरी ट्रेन

Karnataka Railway Accident: बेंगलुरु जा रही कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस के पांच डिब्बे तमिलनाडु के धर्मपुरी के पास शुक्रवार करीब (3 बजकर 50 मिनट पर) पटरी से उतर गई। चलती ट्रेन के ऊपर बड़े-बड़े पत्थर गिरते ही ट्रेन पटरी से उतर गई, जिसके चलते यात्रियों में हड़कंप मच गया। हादसे के बाद बेंगलुरु डीआरएम श्याम सिंह वरिष्ठ अधिकारियों की डिविजनल टीम, डॉक्टर और एक्सीडेंट रिलीफ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे, वही दक्षिण रेलवे कि जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कोई घायल नहीं हुआ है, ट्रेन में बैठे सभी 2 हजार यात्री सुरक्षित हैं।

पटरी से उतरी ट्रेन,यात्रियों में मची चीख-पुकार

बृहस्पतिवार को शाम करीब 6 बजे कन्नूर से रवाना हुई थी, कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस, ट्रेन में लगभग 2,348 यात्री सवार थे। रेलवे की ओर से आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, “12 नवंबर को तड़के तीन बजकर 50 मिनट पर चलती ट्रेन पर अचानक बड़े-बड़े पत्थर गिर पड़े, जिसके चलते कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए, और ट्रेन मे सवार 2,348 यात्रियों में हड़कंप मच गया। ये हदासा तड़के (करीब 3 बजकर 50 मिनट पर) बेंगलुरु मंडल के (बेंगलुरु-सलेम सेक्शन) टोप्पुरु सिवादी पर हुआ है।

सभी यात्री सुरक्षित, पटरियों की मरम्मत जारी

दक्षिण पश्चिम रेलवे ने कहा कि हादसे के वक्त ट्रेन में 2,348 यात्री सवार थे, और सभी यात्री सुरक्षित हैं, कोई हताहत नहीं हुआ है। हादसे के बाद बेंगलुरु डीआरएम श्याम सिंह वरिष्ठ अधिकारियों की डिविजनल टीम, डॉक्टर और एक्सीडेंट रिलीफ टिम के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे साथ ही घटनास्थल कि जाँच कि, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. फंसे यात्रियों के लिए पानी और अन्य व्यवस्था की गई है.

रेलवे की ओर से हेल्प डेस्क चालू की गई- होसर- 04344-222603, बेंगलुरु- 080-22156554 और धर्मपुरी- 04342-232111 साथ ही मौके पर पर पहुंचे रेलवे कर्मचारियों ने पटरी की मरम्मत का काम भी शुरू कर दिया है, ताकि इस रूट पर आने वाली ट्रेनों को अगले आदेश तक अस्थायी रूप से रोक जा सकें साथ ही कुछ ट्रेनों को डायवर्ट भी किया गया है, ताकि यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े। पटरियों को ठीक करने के बाद कन्नूर एक्सप्रेस को रवाना किया जाएगा. हालांकि, पटरियों के ठीक होने में कितना समय लगेगा, इस बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

 Also Read: Assam में दर्दनाक सड़क हादसा, छठ पूजा करके लौट रहे थे लोग, 10 लोगों की हुई मौत

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here