Cyclone Tauktae: गोवा में चक्रवाती तूफान का कहर, गृह मंत्री ने दिए ये निर्देश

‘टाउते’ तूफान का असर गोवा में दिखाई देने लगा है। यहां कई हिस्सों में तेज हवाएं चलीं और भारी बारिश हुई। कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

0
256
Cyclone Tauktae
Cyclone Tauktae: गोवा में चक्रवाती तूफान का कहर, गृह मंत्री ने दिए ये निर्देश

New Delhi: एक तरफ जहां देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते (Cyclone Tauktae) को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। ‘टाउते’ तूफान का असर गोवा में दिखाई देने लगा है। यहां कई हिस्सों में तेज हवाएं चलीं और भारी बारिश हुई, जिस वजह से बिजली के खंभे उखड़ गए और कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति बाधित हुई।

Also Read: Cyclone Tauktae: देश के इन इलाकों में तबाही मचा सकता है चक्रवाती तूफान

अधिकारियों ने बताया कि अब तक गोवा में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं टाउते तूफान (Cyclone Tauktae) के खतरे को देखते हुए मुंबई में समुंदर किनारों पर विशेष प्रबंध किए गए हैं। पुलिस, दमकल विभाग के साथ ही बीएमसी के कर्मचारी ने मच्चिमारों को 3 दिनों तक समंदर में ना जाने के आदेश दिए हैं। तूफान को देखते हुए मछुआरे अपनी बोट किनारे पर लगा रहे हैं।

इसके अलावा केरल में भी चक्रवात ‘टाउते’ का असर दिखने लगा है। केरल के मलाप्पुरम में तेज़ बारिश हो रही है। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवात टाउते की स्थिति से निपटने के लिए की अहम बैठक। गृह मंत्रालय ने 24×7 कंट्रोल रूम खोल दिया है। साथ ही गृह मंत्रालय ने राज्यों से कहा है कि किसी भी समय एयर फोर्स ,नेवी NDRF की और ज्यादा जरूरत पड़े तो केंद्र सरकार हर स्तर पर मदद करने के लिए तैयार है।

Also Read: इस बार वक्त से पहले पहुंच सकता है मानसून, जानें केरल और छत्तीसगढ़ में कब पहुंचेगा

मौसम विभाग के पूर्वानुमान ये तूफान 18 मई की सुबह गुजरात तट पर पहुंचने और 18 मई की दोपहर और शाम के आसपास पोरबंदर और नलिया के बीच गुजरात तट को पार करने की संभावना जताई है। वहीं पीएम मोदी ने चक्रवात ‘टाउते’ से निपटने के लिए शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की और राज्यों से जरूरी सेवाओं का प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here