नेताओं का झगड़ा देख गुस्से में राहुल, जून तक मिलेगा नया अध्यक्ष

राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव कराकर इस मुद्दे को खत्म कर दिया जाए। पार्टी को किसानों और राष्ट्रीय सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।

0
290
CWC Meeting
राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव कराकर इस मुद्दे को खत्म कर दिया जाए। पार्टी को किसानों और राष्ट्रीय सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।

New Delhi: कांग्रेस पार्टी में नेताओं के बीच अनबन जारी है। शुक्रवार को कांग्रेस कार्य कमिति (CWC Meeting) की बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पत्र लिखने वाले ऐसे कई नेताओं पर निशान साधा जो पिछले कुछ महीनों से चुनाव की मांग (CWC Meeting) कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, गहलोत की टिप्पणी पर पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने विरोध जबाव देते हुए कहा कि यह अपमानजनक है।

IRCTC ने यात्रियों को दी राहत, शुरू करेगी E-कैटरिंग सेवा

राहुल गांधी ने क्या कहा-

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि भावनाओं का सम्मान करते हैं और चुनाव कराकर इस मुद्दे को खत्म कर दिया जाए। इस समय पार्टी को किसानों और राष्ट्रीय सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए। बता दें हरीश रावत और बाकी नेताओं ने राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की पहल की है। जानकारी के मुताबिक, बैठक में गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने संगठन के चुनाव की मांग फिर से की है।

किसानों ने सरकार का प्रस्ताव ठुकराया, आज एक बार फिर होगी चर्चा

कांग्रेस में पिछले साल अगस्त से टकराव चल रहा है। जब गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल और आनंद शर्मा समेत 23 नेताओं ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि कांग्रेस का सक्रिय नेतृत्व होना चाहिए और संगठन में बदलाव होना चाहिए। बिहार विधानसभा चुनाव और कुछ राज्यों के उप चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद एक बार फिर आजाद और कपिल सिब्बल जैसे वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के सक्रिय अध्यक्ष की नियुक्ति की मांग की थी।

आपको बता दें कांग्रेस कार्यसमिति (CWC Meeting) की बैठक के बाद पार्टी ने अहम फैसला लिया है। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि जून तक नया अध्यक्ष बना दिया जाएगा। बैठक के दौरान पी. चिदंबरम ने कार्यसमिति के अलावा पहले की तरह केंद्रीय चुनाव समिति और पार्लियामेंट्री बोर्ड का चुनाव करवाने पर भी जोर दिया है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here