Cowin Portal यूज करते समय रखें इन बातों का ख्याल, वरना हो जाएगा ब्लॉक

रजिस्टर करने के लिए कोविन पोर्ट में एक दिन में कई बार सर्च रिक्वेस्ट आ रहे हैं। ऐसे में अब आपको Cowin पर ब्लॉक कर दिया जाएगा।

0
231
Cowin Portal
Cowin Portal यूज करते समय रखें इन बातों का ख्याल, वरना हो जाएगा ब्लॉक

New Delhi: देश में कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को कोविन पोर्टल या फिर आरोग्य सेतु ऐप पर खुद को रजिस्टर करना पड़ रहा है, इसके बाद ही लोगों को कोरोना का टीका दिया जा रहा है। अब इसे लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि आपका अकाउंट Cowin Portal पर ब्लॉक कर दिया जाएगा।

Also Read: मौत के आंकड़ों ने तोड़े अबतक के सभी रिकॉर्ड, 24 घंटे में 6148 मरीजों ने गंवाई जान

दरअसल रजिस्टर करने के लिए कोविन पोर्ट में एक दिन में कई बार सर्च रिक्वेस्ट आ रहे हैं। लेकिन अबतक किसी तरह का एक्शन किसी यूजर पर नहीं लिया गया है। ऐसे में अब वैक्सीन स्लॉट के लिए 1,000 से अधिक बार सर्च करने वाले या फिर 24 घंटे के अंदर 50 ओटीपी जनरेट करवाने वाले को Cowin Portal पर ब्लॉक कर दिया जाएगा।

इसके अलावा नए सिस्टम के तहत 15 मिनट के भीतर 20 से अधिक बार सर्च करने पर यूजर्स को कोविन पोर्टल से लॉगआउट कर दिया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक एक केंद्रीय अधिकारी ने बताया है कि देश में करीब 6 हजार यूजर्स को कोविन पोर्टल पर संदिग्ध गतिविधियों के कारण लॉगआउट कर दिया गया है। ऐसे लोगों को अलर्ट करने के लिए उन्हें कॉल किया जाएगा और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है।

Also Read: 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए आएगी वैक्सीन, ब्रेटेन में मिली मंजूरी

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here