Covid19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में 49,931 नए कोरोना केस, 708 लोगों की मौत

भारत में कोरोना संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में संक्रमितों की संख्या अब 14 लाख के पार पहुंच गई है।

0
313
Vaccine Trail
इस कारण रुका सबसे आगे चल रही कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

New Delhi: भारत में कोरोना वायरस (Covid19 Update) का प्रकोप लगातार इजाफा हो रहा है। रोज हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 49 हजार 931 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं 708 लोगों की मौत भी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अबतक (Covid19 Update) 14 लाख 35 हजार 453 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

Covaxin का पहला फेज पूरा, डॉक्टर ने दिया ये बयान

वहीं अबतक कोरोना से 32,771 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 9 लाख 17 हजार 568 ठीक भी हुए हैं। 4 लाख 85 हजार लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है। देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में एक लाख 40 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है।

Coronavirus Latest Update: देश में कोरोना के एक दिन में करीब 50 हजार नए मामले सामने आए

एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का तीसरा स्थान है। यानी कि भारत ऐसा तीसरा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में देश में पांच लाख से अधिक कोरोना वायरस के टेस्ट किए गए। इंडियन कॉउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक, रविवार को देश में 5 लाख 15 हजार से अधिक टेस्ट किए गए। इसी के साथ अबतक देश में एक करोड़ 68 लाख से अधिक टेस्ट किए जा चुके हैं।

बता दें कि पिछले काफी दिनों से हर रोज चार लाख के करीब टेस्ट किए जा रहे थे और लगातार देश में बढ़ रही लैब की संख्या के साथ टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ रही है। बीते दिन उत्तर प्रदेश ने सबसे अधिक 71 हजार के करीब टेस्ट किए थे। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि यूपी में हर रोज एक लाख टेस्ट किए जाएं, यही कारण है कि यूपी में RT-PCR के साथ एंटीजन टेस्टिंग पर भी जोर दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here