Sputnik V Vaccine अगले हफ्ते से बाजार में आ जाएगी- स्वास्थ्य मंत्रालय

18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दे दी थी। इस बीच कोरोन वैक्सीन की कमी होती हुई नजर आ रही है।

0
557
Covid Vaccine Updates
18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दे दी थी। इस बीच कोरोन वैक्सीन की कमी होती हुई नजर आ रही है।

New Delhi: भारत में कोरोना वैक्सीनेशन (Covid Vaccine Updates) का तीसरा चरण 1 मई से ही शुरु हो गया है। सरकार ने 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दे दी थी। इस बीच कोरोन वैक्सीन की कमी होती हुई नजर आ रही है। इसी कमी को दूर करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन वेक्सीन (Covid Vaccine Updates) नर्माता विदेशी कंपनियों को लाइसेंस देने का फैसला कर रही है। 

Corona Vaccine की दूसरी डोज लेने में हो गई देरी, तो पहली डोज हो जाएगी खराब! जानें यहां

डॉ. वीके पॉल (Dr. VK Paul) की माने तो स्पूतनिक वैक्सीन की ब्रिकी अगले हफते से शुरु होने वाली है। आगे भी सप्‍लाई को लेकर प्रयास जारी रहने वाले है। स्‍पूतनिक वैक्‍सीन का उत्‍पादन जुलाई से शुरू होगा। कयास लगाया जा रहा है कि वैक्‍सीन की 15.6 करोड़ डोज बनाई जाएंगी।’ 

कोरोना के ठीक होने के बाद 6 माह तक न लें वैक्सीन, सरकारी पैनल ने की सिफारिश

स्पूतनिक वैक्सीन (Sputnik V Vaccine) को लेकर नई पॉलिसी बनाई गई क्योंकि राज्यों को फ्लेक्सिबिलिटी चाहिए थी। वीके पॉल ने कहा कि इस डेटा के बाद किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। स्पुतनिक वैक्सीन रूस से आ गई है और ये अगले हफ्ते से मिलनी शुरु होने वाली है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here