कोरोना की तीसरी लहर को लेकर AIIMS की चेतावनी, घातक हो सकते हैं परिणाम

0
387
Covid Third Wave
कोरोना की तीसरी लहर को लेकर AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने लोगों को सतर्कता बरतने को कहा है।

Covid Third Wave: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने लोगों को सतर्कता बरतने को कहा है। उन्होंने कहा कि, अगर तीसरी लहर को आने से रोकना है तो हमें कोरोना नियमों का पालन करना ही होगा साथ ही उनहोंने कहा कि, अगर कोरोना के सभी प्रतिबंध को हटा जिया जाए तो परिणाम और भी घातक होगें दूसरी लहर के मुकाबले तीसरी लहर ज्यादा खतरनाक साबित हो सकती है।

Read Also: पशु इलाज को लेकर केन्द्र सरकार का बड़ा फैसला, चलाई जाएंगी एम्बुलेंस, पढ़ें और भी अहम फैसले

इन कारणों से आएगी तीसरी लहर –

एम्स के डायरेक्टरम रणदीप गुलेरिया का कहना है कि तीसरी लहर के आने का सबसे बड़ा कारण होगा कोरोना पर लागू प्रतिबंध को हटाना। और कमजोर इम्यूनिटी वालों पर यह तेज असर करेगी। उन्होंने कहा कि, यदि लॉकडाउन में लगी सभी पाबंदियो को हटा दिया जाए तो कोरोना की तीसरी लहर (Covid Third Wave) ज्यादा खतरनाक होगी।

गंभीरता का विषय है तीसरी लहर-

डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि, तीसरी लहर का आना गंभीरता का विषय है। साथ ही उन्होंने कहा कि, कोरोना के नये वेरिएंट पर मौजूदा वेक्सीन काम करेगी लेकिन हालात और भी भयंकर हुए तो वेक्सीन में कुछ बदलाव किए जाएंगे। भारत के अलावा अन्य देशों में तीसरी लहर देखने को मिल रही है लेकिन अस्पतालों में मरीजों की घटती संख्या को देखकर पता चल रहा है कि वेक्सीनेशन कोरोना पर असर पड़ रहा है।

Read Also: अगस्‍त के आखिर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, कौन है जिम्मेदार ?

एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि, मास्क, सामाजिक दूरी और वेक्सीन ही तीसरी लहर को आने से रोकेगी। हमें कोविड नियमों का पालन करते हुए तीसरी लहर को रोकना है।

Read more articles on National News in Hindi।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here