भूटान को भारत का गिफ्ट… इन देशों में भी भेजी जाएगी कोरोना वैक्सीन

भारत सरका अन्य देशों में वैक्सीन की आपूर्ति कर रहा है। इन देशों में भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमा और सेशेल्स शामिल है।

0
348
Covid-19 Vaccine
भूटान को भारत का गिफ्ट... इन देशों में भी भेजी जाएगी कोरोना वैक्सीन

New Delhi: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत में एक साथ दो कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के आपात इस्तेमाल की मंजूरी और 16 जनवरी से फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीकाकरण की शुरुआत हो गई है। वहीं अब सरकार ने मंगलवार को घोषणा की थी कि बुधवार से अन्य देशों में वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी। इन देशों में भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमा और सेशेल्स शामिल है।

वैक्सीनेशन पर छिड़ा विवाद, मंत्रियों ने क्यों नहीं लगाई वैक्सीन-तिवारी

वहीं भूटान को एक तोहफे के तौर पर आज भारत की तरफ से सुबह-सुबह कोरोना वायरस वैक्सीन कोविशील्ड (Covid-19 Vaccine) के 1.5 लाख डोज भेजे गए हैं। ये वैक्सीन मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भूटान के थिम्फु के लिए रवाना की गई है। बता दें कि भूटान पहला देश है, जिसे भारत की तरफ से कोरोना वायरस वैक्सीन तोहफे के रूप में दी जा रही है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि “भारत वैश्विक समुदाय की स्वास्थ्य सेवा जरूरतों को पूरा करने के लिये ‘भरोसेमंद’ सहयोगी बनकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा है और बुधवार से टीकों की आपूर्ति शुरू होगी तथा आने वाले दिनों में और भी काफी कुछ होगा ।

बांग्लादेश को भारत की तरफ से बड़ा तोहफा, स्पेशल प्लेन से होगा रवाना…

इसके अलावा आपको बता दें कि भूटान के बाद अब भारत सरकार बांग्लादेश को कोविड-19 वैक्सीन की डोज मुफ्त में देगी। वहीं, पाकिस्तान (Pakistan) भी मेड इन इंडिया (Made In India) वैक्सीन पाने के लिए संभावनाओं की तलाश कर रहा है। हालांकि, अभी तक पाकिस्तान सरकार (Pakistan Goverment)  की तरफ से ऐसी कोई अपील नहीं की गई है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here