महाराष्ट्र और केरल ने बढ़ाई चिंता, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन?

देश के 70 प्रतिशत कोरोना के मरीज महाराष्ट्र और केरल राज्य से हैं। जो चिंता का बिषय बने हुए हैं।

0
575
Corona Virus Update
देश के 70 प्रतिशत कोरोना के मरीज महाराष्ट्र और केरल राज्य से हैं। जो चिंता का बिषय बने हुए हैं।

New Delhi: देश में कोरोना (Coronavirus) के केस भले ही कम होते दिखाई दे रहे हों लेकिन महाराष्ट्र और केरल में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दी है। देश के 70 प्रतिशत कोरोना के मरीज महाराष्ट्र और केरल राज्य से हैं। जो चिंता का बिषय बने हुए हैं। हालांकि, कोरोना के नए केस मिलने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है।

गोधरा कांड का मुख्य आरोपी 19 साल बाद गिरफ्त़ार, जानें कौन है रफीक हुसैन?

महाराष्ट्र (Maharashtra Coronavirus) की बात की जाए तो यहां पिछले 24 घंटे में 4787 कोरोना सक्रंमित पाए गए हैं। इसके अलावा 3,853 मरीज ठीक हुए और 40 की मौत हो गई। 5 दिसंबर के बाद पहली बार इतनी तादाद में कोरोना संक्रमित मरीज मिलें हैं। बता दें कि अब तक महाराष्ट्र में 20 लाख 76 हजार 93 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, इनमें 19 लाख 85 हजार 261 लोग ठीक हो चुके हैं। 51 हजार 631 ने इस महामारी से जान गंवाई है। 38 हजार 13 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

केरल ने बढ़ाई चिंता

देश में कोरोना के मामले भले ही कम हो रहे हैं लेकिन केरल (Kerala Coronavirus) में बढ़तें मामलों ने चितांए बढ़ा दी हैं। स्वास्थय मंत्रालय के आंकड़ो के मुताबिक केरल में पिछले 24 घंटे में 4892 संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा  4,832 मरीज ठीक हुए और 16 संक्रमितों की मौत हुई है। केरल में देश के कुल एक्टिव केसों की संख्या 44.97%, हैं वहीं महाराष्‍ट्र की 27.31% है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan Health Secretary) ने मंगलवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि केरल में इस समय कोराना के 61,55 केस हैं।

त्रिपुरा CM का दावा, Amit Shah की नेपाल और श्रीलंका में है सरकार बनाने की योजना

बता दें कि देश में अब तक कुल 1.09 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1.06 करोड़ ठीक हो चुके हैं। 1.56 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 20 करोड़ से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया चुका है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here