ट्रेन के अंदर मास्क नहीं लगाया तो पड़ेगा महंगा, लगेगा जुर्माना

कोरोना महामारी COVID-19 की वजह से भारतीय रेलवे ने निर्देश जारी कर दिए है। रेलवे ने मास्क को लेकर एक नियम जारी कर दिए है।

0
190
COVID-19 2nd Wave
कोरोना महामारी COVID-19 की वजह से भारतीय रेलवे ने निर्देश जारी कर दिए है। रेलवे ने मास्क को लेकर एक नियम जारी कर दिए है।

New Delhi: कोरोना महामारी (COVID-19 2nd Wave) की वजह से भारतीय रेलवे ने निर्देश जारी कर दिए है। रेलवे ने पूरी तरह से ट्रेनों का संचालन नहीं किया है और आरक्षित टिकटों के साथ ही यात्रियों को यात्रा करने का मौका दिया हैं। इसी बीच, रेलवे ने मास्क को लेकर एक नियम जारी कर दिए है, जिसका पालन ट्रेन और रेलवे स्टेशन (COVID-19 2nd Wave) दोनों पर किया जाना चाहिए। 

गुजरात में हालात बेकाबू, 260 मौतें और सरकारी कागजों में सिर्फ 36

बता दें रेलवे स्‍टेशन (COVID-19 2nd Wave) में एंट्री के दौरान और ट्रेन में यात्रा करने के लिए फेस मास्‍क जरूर लगाएं। इतना ही नहीं रेलवे ने साफ सफाई का ध्यान रखते हुए यात्रियों या बकी स्टॉफ द्वारा थूकने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। यात्रा के दौरान मास्क न लगाने पर 500 रुपये जुर्माना लगाने का फैसला किया है। रेलवे ने ये आदेश अलगे 6 महीने के लिए जारी कर दिया है।

6 महीने तक रखना होगा ध्यान

रेलवे की माने तो 6 महीनों तक यात्रियों को नियमों का पालन करना होगा, अगले 6 महीनों तक यात्रियों को मास्क से जुड़े नियमों का ध्यान रखना होगा। ऐसे में अगर आप अगले 6 महीने में ट्रेन से कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो याद रखें कि आप यात्रा के दौरान और रेलवे स्टेशन पर मास्क लगाकर रहना होगा। 

हवा के जरिए फैलता है कोरोना वायरस, 3 देशों के एक्सपर्ट्स के पास है सबूत

कितना होगा जुर्माना

अगर कोई यात्री मास्क नहीं पहनता है तो उस पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जा सकता है।

नहीं मिलेंगे बेडशीट और तकिए

यात्रियों को बेडशीट, तकिया और कंबल की सुविधा नहीं दी जा रही है। ऐसे में अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने साथ ही सभी चीजें लेकर जाना होगा। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here