Delhi AIIMS में गुरुवार से 2 से 6 साल के बच्चों पर होगा Vaccine का ट्रायल

AIIMS में 2 साल से 6 साल तक के बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायल गुरूवार को किया जाएगा। इससे पहले 6 से 12 साल तक के बच्चों का ट्रायल किया गया।

0
640
Covaxin Trials For Children
Delhi AIIMS में गुरुवार से 2 से 6 साल के बच्चों पर होगा Vaccine का ट्रायल

New Delhi: एम्स में दो साल से छह साल तक के बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायल गुरूवार को किया जाएगा। इससे पहले बीते मंगलवार को 6 से 12 साल तक के बच्चों पर कोरोना वैक्सीन (Covaxin Trials For Children) का ट्रायल शुरू किया था। वहीं 12 साल से 18 साल तक के बच्चों का ट्रायल भी किया जा चुका है।

Also Read: 6-12 साल के बच्चों पर होगा Covaxin का ट्रायल, Delhi AIIMS में कल से शुरू होगी स्क्रीनिंग

बता दें कि यह बच्चों के श्रेणी का आखिरी ग्रुप है। दो श्रणियों के बच्चों को वैक्सीन का डोज दिया जा चुका है। जिन बच्चों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्हें वैक्सीन की सिंगल डोज दी गई। डॉक्टरों की टीम उनकी लगातार मॉनिटरिंग कर रही है।

वहीं देश में कोरोना की तीसरी लहर को AIIMS और विशेषज्ञों का मानना है कि 6 से 8 हफ्तों में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। जिसके चलते केंद्र सरकार चाहती है कि जल्द से जल्द बच्चों का टीकाकरण (Covaxin Trials For Children) पूरा किया जाए। ताकि आने वाली लहर उनके लिए हानिकारक साबित ना हो।

Also Read: Vaccination में बना रिकॉर्ड, एक दिन में लगे 80 लाख से ज्यादा Corona टीके

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here