Omicron Update: भारत में ओमीक्रोन के 236 मामले दर्ज, पीएम मोदी करेँगे समीक्षा बैठक

0
81
Omicron Variant
Omicron Update: भारत में ओमीक्रोन के 236 मामले दर्ज, पीएम मोदी करेँगे समीक्षा बैठक

Omicron Update: कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron Variant) ने देश में एक अलग रफ्तार पकड़ ली है। हर रोज मामले बढ़ते नजर आ रहे है। ओमीक्रोन के कुल मामले 236 हो गए है। अगर बात दिल्ली और महाराष्ट्र की करें जहां पर कुल संक्रमित मामले 65 और 64 हो गए है। सभी राज्य में ओमीक्रोन का संक्रम तेज़ी से बढ़ रहा है और भारी तादाद में मरीज देखने को मिल रहे है। लेकिन ओमीक्रोन से अभी तक एक भी मौत नहीं हुई है।

महाराष्ट्र (Maharashtra) में 1201 मामले सामने आए

ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई में 24 घंटे में कोरोना के 490 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। वहीं महाराष्ट्र में 48 दिनों में सबसे ज्यादा 1201 नए केस सामने आए। हालांकि कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई।

वेरिएंट डेल्टा की तुलना में कम घातक

बता दें की ब्रिटेन में पब्लिश की गई एक स्टडी में कहा गया है कि ओमिक्रान को हॉस्पिटलाइजेशन रेट डेल्टा से कम है। जानकारों का भी कहना है कि नया वेरिएंट डेल्टा की तुलना में कम घातक है।

दिल्ली में जश्न लगाने पर लगा बैन

बता दें की ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में क्रिसमस और नए साल के जश्न पर बैन दिया है। वहीँ दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे मीटिंग।

अखिलेश की पत्नी सहित बेटी कोरोना संक्रमित

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और उनकी एक बेटी की कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन करके अखिलेश यादव से उनके परिवार के हाल पूछे।

PM Modi करेँगे समीक्षा बैठक

जैसा की ओमीक्रोन का संक्रमण भारत के सभी राज्य में तेजी से फ़ैल रहा है और हालत बहुत नाजुक है इसी को देखते हुए आज देश के प्रधानमंत्री एक समीक्षा बैठक करेँगे जिसमे ओमीक्रोन पर सख्त फैसले लिए जाएंगे।

कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बीच ओमीक्रोन को देखते हुए तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है। जानकारों का यह भी कहना है कि तीसरी लहर तो आएगी लेकिन यह ज्यादा घातक नहीं होगी। अगर भारत की बात करें तो कुछ राज्यों में वायरस का प्रसार बढ़ा है। महाराष्ट्र जैसे राज्य में लोगों में आरटी वैल्यू 1 पाई गई है। इसका मतलब यह हुआ कि एक व्यक्ति से दूसरे में बीमारी फैलने की रफ्तार बढ़ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here