ज्यादातर वैरियंट पर असरदार है कोवैक्सीन, जानिए ICMR ने क्या कहा?

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने अपनी रिसर्च में कहा है कि कोवैक्सीन ज्यादातर वैरियंट पर असरदार है।

0
464
Covaxin Effect
ज्यादातर वैरियंट पर असरदार है कोवैक्सीन, जानिए ICMR ने क्या कहा?

New Delhi: देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है। इस बीच कोवैक्सीन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने अपनी रिसर्च में कहा है कि कोवैक्सीन ज्यादातर वैरियंट (Covaxin Effect) पर असरदार है। आईसीएमआर ने ये भी बताया है कि ये वैक्सीन कोरोना के डबल म्यूटेंट स्ट्रेन से भी लड़ने में कारगर है।

देश में कोरोना का नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 2 लाख 95 हजार से ज्यादा नए केस

हैदराबाद में भारत बायोटेक द्वारा बनाई गई कोवैक्सीन (COVAXIN) अबतक स्वदेश में तैयार हुई एकमात्र वैक्सीन (Covaxin Effect) है। इसके अलावा आपको बता दें कि सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत तय कर दी है। ये वैक्सीन प्राइवेट मार्केट में 600 रुपये प्रति डोज दी जाएगी और राज्य सरकार को 400 रुपये में मिलेगी।

Serum Institute ने तय की Covishield Vaccine की कीमत, जानिए कितनी?

बता दें कि देश में करीब एक हफ्ते से ज्यादा हो गया हैं और हर रोज 2 लाख से ज्यादा केस (Coronavirus Update) सामने आ रहे है। हर दिन कोरोना के नए मामलों का रिकॉर्ड टूट रहा है, पिछले 24 घंटे में एक बार फिर 2 लाख 95 हजार 041 रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। जबकि 2 हजार 023 मौत हुई है। वहीं अच्छी खबर ये हैं कि 1 लाख 67 हजार 457 लोग इस बीच वायरस से ठीक भी हुए हैं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here