कोरोना ने तोड़े सारे रेकॉर्ड, जानें अपने राज्य का हाल

देशभर में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रही है। हर दिन रिकॉर्ज मामले जर्ज किए जा रहा है। यहां पढ़े अपने राज्य में कोरोना का हाल-

0
260
Coronavirus Update
पांच दिन बाद देश में आए 4 लाख से कम नए केस, मौतों की संख्या भी घटी

New Delhi: देशभर में कोरोना (Coronavirus Update) का कहर बढ़ता ही जा रही है। हर दिन रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहा है। इसका सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में फैल रहा है। यहां 24 घंटे के दौरान कोरोना के 63 हजार 294 नए मामले सामने आए हैं जो एक दिन में पहली बार सबसे ज्याद केस है। मुंबई की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 9 हजार 989 नए केस सामने आए हैं, जबकि 58 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में कोरोना से रिकवरी रेट 81.65% पहुंच गया है।

भारत में अबतक के सबसे ज्यादा मामले, टीकाकरण को लेकर ये देश सबसे आगे

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां कोरोना के मामलों ने अबतक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यहां शनिवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 10 हजार 774 नए केस सामने आए हैं। वहीं 48 लोगों की मौत हो गई है। इसे देखते हुए दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 10 हजार से अधिक नए मामले आने के बाद से शहर में स्थिति गंभीर हो गई हैं।

सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लोगों से अपील की हैं कि अगर कोई बहुत जरूरी काम ना हो तो घर से बाहर ना निकले। केजरीवाल ने कहा, ‘कोरोना वायरस की चौथी लहर पिछली लहर से ज्यादा खतरनाक है। सरकार स्थिति पर करीब से नजर रख रही है।’

देश में ‘टीका उत्सव’ का आगाज, PM Modi ने की ये चार अपील

उत्तरप्रदेश में भी कोरोना (Coronavirus Update) का कहर बढ़ता जा रहा है। यहां 24 घंटे में में 15 हजार 353 नए केस मिले हैं। इससे पहले के सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। वहीं 67 मरीजों की मौत हुई। राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 4 हजार 444 नए कोविड केस मिले हैं। जबकि 31 मरीजों की मौत हो गई हैं।

इन राज्यों में भी फैल रहा है कोरोना

छत्तीसगढ़, केरल, तमिलनाडु, बिहार और उत्तराखंड जैसे राज्यों में भी कोरोना का हाल खराब होते जा रहा हैं। पश्चिम बंगाल में भी कोरोना की रफ्तार अब बढ़ रही हैं। कोरोना के हालातों को देखते हुए कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है, वहीं कही लॉक्डाउन भी लगाया गया हैं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here