देश में आने वाली है Corona की तीसरी लहर, बच्चे बन सकते हैं शिकार!

देश में कोरोना की तीसरी लहर भी आने वाली है। इस दौरान 18 साल से कम उम्र के बच्चे सबसे अधिक संक्रमित हो सकते हैं।

0
650
Coronavirus Third Wave
देश में आने वाली है Corona की तीसरी लहर, बच्चे बन सकते हैं शिकार!

New Delhi: देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर लगातार जारी है। कोरोना की दूसरी लहर पहली के मुतबिक चार गुणा अधिक तेज रफ्तार से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। जिसके चलते आज देश में हर रोज कोरोना के मामले नए मामले रिकॉर्ड दर्ज कर रहे है। वहीं खबरें आ रही है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) भी आने वाली है।

कितने महीने बाद आ सकती है तीसरी लहर ? SC ने केंद्र से किया सवाल

पहली लहर की बात करें तो इस दौरान कोरोना ने बुजुर्गों को अपने संक्रमण की चपेट में लिया था यानि अधिकतर 50 साल से ऊपर के लोग संक्रमण का शिकार हुए थे। तो वहीं दूसरी लहर में 31 से 50 साल की एज ग्रुप के लोग इसका ज्यादा शिकार बन रहे है। तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) में अब 12 साल से कम उम्र के बच्चे सबसे अधिक संक्रमित हो सकते हैं।

कौन से मास्क को डबल करने की जरूरत? जानिए इसे पहनने का सही तरिका…

इन सब के बीच सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि अगर तीसरी लहर (3rd Wave of Covid in India) में बच्चे संक्रमित हुए तो सरकार क्या करेगी? क्या सरकार के पास इससे निपटने के लिए कोई इमरजेंसी प्लान है? बच्चे खुद अस्पताल नहीं जा सकते। ऐसे में अगर तीसरी लहर में वायरस ने बच्चों पर प्रहार किया तो सरकार स्थिति को कैसे संभालेगी?

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here