क्या देश में नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर, जानें क्या बोले सरकार के सलाहकार

कोरोना की तीसरी लहर भारत में शुरु होने वाली है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से सवाल किए थे।

0
325
Coronavirus third wave
कोरोना की तीसरी लहर भारत में शुरु होने वाली है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से सवाल किए थे।

New Delhi: कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus third wave) भारत में शुरु होने वाली है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से सवाल किए थे। जिसमे पूछा गया था कि अगर तीसरी लहर में बच्चें संक्रमित होते है तो आपके पास पहले से तैयारी है या नहीं। इस बीच केन्द्र सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकर के. विजय राघवन (K. Vijay Raghavan) ने बताया कि अगर हम मजबूत उपाय करते हैं तो ऐसा संभव है कि देश में अगली लहर कहीं ना आए। 

बच्चों के लिए कब तक आएगी कोरोना की वैक्सीन?

‘रोक सकते हैं तीसरी लहर’

केंद्र सरकार के शीर्ष वैज्ञानिक सलाहकार ने कहा कि सारी चीजें इस बात पर निर्भर करती हैं कि स्थानीय, राज्यों और शहरों के स्तर पर सभी जगह किस तरह की गाइडलाइन जारी (Coronavirus third wave) की जाती है।

इन राज्यों में बढ़ रहे मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, हरियाणा, उड़ीसा और उत्तराखंड में कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं। देश में 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 15 फीसद से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट है। 

अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की मौत की खबर अफवाह, AIIMS ने जारी किया बयान

इस जबाव से क्या जनता संतुष्ट हो सकती है ? सुप्रीम कोर्ट ने पूछा था कि आपकी तैयारी क्या है ? इसका जबाव केंद्र की तरफ से मिला है कि गाइ़डलाइन का सही से पालन किया तो तीसरी लहर (Coronavirus third wave) नहीं आएगी। सवाल ये उठता है कि क्या आपको पता था कि दूसरी लहर आने वाली है ? अगर नहीं तो आप कैसे कह सकते है कि तीसरी लहर नहींं आएगी !  

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here