ब्रिटेन के अलावा इन 5 देशों में भी फैला नया कोरोना वायरस, दुनियाभर में खौफ

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन ब्रिटेन के साथ-साथ डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इटली में भी पाया गया है।

0
231
Coronavirus New Strain
ब्रिटेन के अलावा इन 5 देशों में भी फैला नया कोरोना वायरस, दुनियाभर में खौफ

New Delhi: पूरी दुनिया में जब कोरोना वायरस को लेकर थोड़ी राहत मिल रही थी वहीं वैक्सीन आने की उम्मीद बड़ गई है, तो अब ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन (Coronavirus New Strain) पाया गया है, जिसके बाद पूरी दुनिया में एक बार फिर से हड़कंप मंच गई है। कोरोना का ये नया रूप काफी तेजी से फैल रहा है। ये लोगों को 70 प्रतिशत तेजी से संक्रमित कर रहा है।

इस देश में नया कोरोना वायरस मचा रहा तबाही, सतर्क हुआ भारत

इसे देखते हुए ब्रिटेन में एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है। वहीं ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी वाली फ्लाइट कैंसल (Coronavirus New Strain in India) कर दी गई है, ये रोक 31 दिसंबर तक लगाई गई है। बता दें कि भारत के अलावा कई दूसरे देशों ने भी ब्रिटेन से आने वाली विमान सेवा रद्द (Airport Flight Cancel) कर दी है। वहीं अब खबर आ रही है कि कोरोना का ये नया स्ट्रेन सिर्फ ब्रिटेन तक सिमित नहीं रह गया है।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये स्ट्रेन ब्रिटेन (Coronavirus New Strain Europe) के साथ-साथ डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इटली में भी पाया गया  है। इटली का कहना है कि उनके यहां ये नया कोराना का प्रकार ब्रिटेन से आए एक यात्री की वजह से फैला है। वहीं डेनमार्क में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के 9 मामले नवंबर महीने में ही मिले थे।

ब्रिटेन के बाद इन देशों में हुआ वैक्सीनेशन, जानें नाम

नीदरलैंड की बात करें तो वहां इसी महीने वहां कोरोना का नया स्ट्रेन (Coronavirus New Strain) मिलने की खबर सामने आई है। वहीं कुछ देशों ने आशंका जाहिर की है कि उनके यहां कोरोना का नया स्ट्रेन पहले से ही मौजूद हो सकता है।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here