कोरोना से सही होने के बाद भी गल रही हैं हड्डियां, मुंबई में सामने आए 3 केस

कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद लोगों की हड्डियां गल रही है। इस बीच कई तरह की समस्या देखने को मिल रही है।

0
299
Coronavirus In India
कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद लोगों की हड्डियां गल रही है। इस बीच कई तरह की समस्या देखने को मिल रही है।

New Delhi: कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद लोगों की हड्डियां गल रही (Coronavirus In India) है। इस बीच कई तरह की समस्या देखने को मिल रही है। मुंबई में कोरोना से ठीक हुए मरीजों में एवैस्कुलर नेक्रोसिस यानी बोन डेथ के केस सामने आ रहे है। एवैस्कुलर नेक्रोसिस के करीब तीन मामले मिले हैं। इस मामले में डॉक्टरों का भी कहना है कि ये केस और भी बढ़ सकते है। 

आ रही है तीन डोज वाली वैक्सीन, एक्सपर्ट कमेटी ने मांगा रूसी डेटा

जानकारी के अनुसार, कोविड -19 (Coronavirus In India) मामलों में ‘जीवन रक्षक कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल’ के चलते ‘AVN मामलों में बढ़ोत्तरी होगी। रिपोर्ट के अनुसार कुछ आर्थोपेडिक स्पेशलिस्ट्स ने बताया कि उन्होंने भी कोविड के बाद के रोगियों में ऐसे एक या दो मामले देखे हैं। 

चारों वेरिएंट पर कारगर है कोविशील्ड और कोवैक्सीन- केंद्र सरकार

बता दें ‘जो मरीज लंबे समय से कोविड-19 (Covid-19) पीड़ित हैं और उन्हें स्टेरॉयड की जरूरत है, ये चिंता करने वाला विषय है। डॉक्टरों के मुताबिक, ‘एक या दो महीने के अंदर ऐसे मामले आ सकते हैं क्योंकि ये स्टेरॉयड के उपयोग के पांच से छह महीने बाद होता है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर तो कम हो गई है। लेकिन तीसरी लहर देश में दस्तक देने वाली है। 

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here