12 राज्यों को ऑक्सीजन की बेहद जरूरत, केंद्र सरकार ने लिया फैसला

PM-CARES Fund की मदद से देश में 100 नए अस्पताल बनाए जा रहे हैं। देश में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है।

0
158
Coronavirus In India
PM-CARES Fund की मदद से देश में 100 नए अस्पताल बनाए जा रहे हैं। देश में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है।

New Delhi: देश में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है। इसी के चलते सरकार 50 हजार मीट्रीक टन मेडिकल ऑक्सीजन को इंपोर्ट करने का फैसला (Coronavirus In India) ले रही है। केंद्र सरकार के Empowered Group-2 ने कोरोना से जूझ रहे 12 राज्यों में ऑक्सीजन की जरूरतों का आकलन शुरू कर दिया ह। PM-CARES Fund की मदद से देश में 100 नए अस्पताल बनाए जा रहे हैं। जिनमें ऑक्सीजन प्लांट भी लगे रहेंगे, इनके अलावा 50 हजार मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन बाहर के देशों से इंपोर्ट कर दिया (Coronavirus In India) जाएगा।  

क्या आपके राज्य में भी लगेगा Lockdown? जानें आपने शहर का हाल

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इसके अलावा जरूरत के हिसाब से राज्यों को ऑक्सीजन (Coronavirus In India) की सुगम आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये नियंत्रण कक्ष बनाने और सिलेंडरों और टैंकरों की आवश्यकता की समीक्षा करने का भी निर्देश दे दिया गया है। बयान के अनुसार, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय और इस्पात मंत्रालय के साथ उद्योग और आंतरिक कारोबार प्रोत्साहन विभाग (डीपीआईआईटी) द्वारा संयुक्त रूप से संक्रमण की उच्‍च संख्‍या वाले राज्‍यों की दैनिक समीक्षा की जा रही है। इन बैठकों में ऑक्‍सीजन के बारे में चर्चा हुई है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here