क्या आपकी कोरोना रिपोर्ट हो सकती है गलत, आखिर फिर कैसे आया कोरोना ?

कोविड-19 के लक्षण को पता कर पाना मुश्किल साबित हो रहा है। लोगों के मन में सवाल खड़े हो रहे है कि क्या मुझे कोरोना हो गया हैं ?

0
173
Coronavirus
कोविड-19 के लक्षण को पता कर पाना मुश्किल साबित हो रहा है। लोगों के मन में सवाल खड़े हो रहे है कि क्या मुझे कोरोना हो गया हैं ?

New Delhi: कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्षण महज खांसी, बुखार या सांस लेने में दिक्कत हुआ करते थे, लेकिन अब कोविड-19 के लक्षण को पता कर पाना मुश्किल साबित हो रहा है। लोगों के मन में सवाल खड़े हो रहे है कि क्या मुझे कोरोना हो गया हैं ? आप जब भी टेस्ट कराते है तो राहत की सांस लेते है, क्योंकि रिपोर्ट निगेटिव आती है। लेकिन ये राहत ज्यादा दिनों के लिए नहीं है। क्योंकि कई लोगों ने जब दोबारा टेस्ट कराया तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव (Coronavirus) आ गई, ऐसे में कोरोना है या नहीं इस बात को समझना मुश्किल हो गया है। 

कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए इन जगहों से रहें दूर

आखिर ये टेस्ट फेल क्यों हो रहे हैं ?

कोरोना वायरस (Coronavirus) का रुप बदलना इसकी सबसे बढ़ी वजह बताई जा रही है। कोरोना ने पिछले की अपेक्षा अपना रंग बदल लिया है। आप आसानी से समझ सकते है कि आपने घर में कोई नई चीज लाई थी और वो खो गई। अब आपके पास उसकी सालभर पुरानी तस्वीर है और उसी के सहारे आप उसे खोजने की कोशिश कर रहे है। 

24 घंटे में दो लाख के पार मरीज, 1 हजार से ज्यादा मौत

कोरोना की वापसी किस वजह से हुई

बता दें पिछले साल दुनिया में सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया था। जैसे ही स्थितियां सामान्य होने लगी, वैसे ही लोगों ने ज्यादा घूमना और घर से बाहर निकलना शुरु कर दिया, साथ मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी बंद कर दिया।

उस वक्त लोगों को कोरोना (Corona Alert) के लक्षण के बारे में ज्यादा पता नहीं था तो लोगों के बीच दहशत थी। लेकिन जैसे-जैसे कोरोना से रिकवर होने लगे, वैसे-वैसे वायरस का डर भी कम होने लगा। वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होने के बाद इस डर में और ज्यादा कमी आई। लोगों को लगने लगा कि अब पुराने दिन वापस आ गए। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here