आखिर सोमवार को ही क्यों कम हो रहे Corona के केस? जानें वजह

कोरोना के केस में आज मामूली राहत मिली है। इस बीच अब ये सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर सोमवार को ही केस की संख्या कैसे घट रही है।

0
308

New Delhi: देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर जारी है। अप्रैल से शुरू हुई कोरोना की दूसरी लहर ने मई में घातक रूप ले लिया है। इस कहर से पिछले दिनों से 4 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं आज यानी सोमवार को 4 दिनों बाद नए केस से मामूली राहत मिली है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 66 हजार 161 नए मामले सामने आए हैं।

पांच दिन बाद देश में आए 4 लाख से कम नए केस, मौतों की संख्या भी घटी

इस बीच अब ये सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर सोमवार को ही केस की संख्या कैसे घट रही है। तो आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में रविवार को प्राइवेट लैब बंद रहती हैं। रविवार को सिर्फ चिन्हित लैब्स ही काम कर रही होती हैं। टेस्ट कम होने के कारण अगले दिन केस की संख्या में भी कम आती है। सोमवार से शुक्रवार को सबसे अधिक टेस्ट (Corona Testing) किए जाते हैं।

10 मई- 3,66,317 केस (सोमवार)
9 मई- 14.74 लाख टेस्ट (रविवार)
3 मई- 3,68,147 केस (सोमवार)
2 मई- 15 लाख टेस्ट (रविवार)
26 अप्रैल- 3,52,991 केस (सोमवार)
25 अप्रैल- 14 लाख टेस्ट (रविवार)

कैसे पहचानें आप Corona से संक्रमित है या नहीं? जानें इसके नए लक्षण

जानकारी के लिए बता दें कि इस समय देश में करीब ढाई हजार लैब हैं, जहां पर कोरोना (Coronavirus) के टेस्ट किए जा रहे हैं। एक हफ्ते में औसतन एक करोड़ टेस्ट किए जा रहे हैं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here