जल्द आने वाली है कोरोना की तीसरी लहर, पूरे देश में अलर्ट जारी

0
291
Corona Third Wave
देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद अगस्त में कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है।

Corona Third Wave: देश कोरोना की दूसरी लहर से अभी उभर भी नहीं पाया है कि तीसरी लहर का संकट देश पर मंडरा रहा है। तीसरी लहर के खतरे से बचने के लिए विशेषज्ञों ने चेतावनी दे दी है।आने वाले अगस्त के महीने में हालात और भी खराब हो सकते हैं।

रोज डेढ़ लाख तक पहुंच सकती है कोरोना संक्रमितों की संख्या-

विशेषज्ञों के मुताबिक, तीसरी लहर (Corona Third Wave) में रोज 1 लाख से भी ज्यादा केस देखने को मिल सकते हैं। हालात इतने खराब हो सकते हैं कि, कोरोना मरीजों की संख्या के 1 लाख से बढ़कर डेढ़ लाख तक पहुंच सकते हैं। साथ ही अक्टूबर में तीसरी लहर पूरे देश में तबाही मचा सकती है। कोरोना की तीसरी लहर में तस्वीर डरावनी हो सकती है। विशेषज्ञों ने बताया की जिस तरह केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। आने वाले समय में उससे स्थिती और भी खराब हो सकती है।

तीसरी लहर को लेकर केंद्र सरकार ने दी चेतवनी-

तीसरी लहर को लेकर केंद्र सरकार ने चेतावनी जारी कर दी है। जिस तरह केरल और महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। उससे स्थिती और भी डरावनी हो सकती है। देश में रविवार को कोरोना संक्रमण के 41,831 नये केस सामने आये। साथ ही मरने वालों की संख्या 541 तक पहुंची। सरकार ने देश के 10 राज्यों में कंटेनमेंट जोन बनाने की अनुमति दे दी है। जिन जिलों में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा केस होंगे वहां पूरी तरह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा साथ ही इन राज्यों में आवाजाही पर भी रोक लगाई जाएगी।

सबसे ज्यादा डेल्टा वेरिएंट के फैलने की आशंका-

कोरोना की तीसरी लहर में लोग सबसे ज्यादा डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित हो सकते हैं। विशेषज्ञों के अनुसार, डेल्टा वेरिएंट चिकनपॉक्स की तरह एक दूसरे में फैलता है। और यह वैक्सीनेशन के बाद भी हो सकता है।

Read Also: कोरोना के कहर से लड़ रहा भारत, 10 राज्यों में लगातार बड़ रहे मामले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here