देश के 70 जिलों में कोरोना मरीजों की बढ़ी संख्या, 24 घंटे में 35 हजार नए केस आए सामने

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि कोरोना के ज्यादातर मामले उत्तर भारत और पश्चिम भारत के जिलों से आ रहे है।

0
281
Coronavirus Update
70 दिनों बाद सबसे कम कोरोना केस दर्ज, लेकिन मौतें 4 हजार के पार

New Delhi: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus Update) के मामलों ने एक बार फिर से तेजी पकड़ ली है। इस साल 102 दिन बाद एक बार फूर 35 हजार से ज्यादा कोरोना के केस सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि 1 मार्च से 15 मार्च के बीच देश के 16 राज्यों के कुल 70 जिलों में कोरोना के मरीजों की संख्या 150 प्रतिशत बड़ी है।

मुख्यमंत्रियों के साथ PM Modi की बैठक- कहा- मास्क को लेकर लोगों ने की लापरवाही

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के इन मामलों में ज्यादातर केस उत्तर भारत और पश्चिम भारत (Corona Virus Update) के जिलों से सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि इन राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टीकाकरण अभियान में तेजी कर दी गई है।

बता दें पंजाब के लुधियाना, पटियाला, रूपनगर और जालंधर में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। मध्य प्रदेश के भोपाल में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। यहां महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी। वे एक हफ्ते तक आइसोलेशन में भी रहेंगे।

कोरोना के नए खतरे ने दी दस्तक, दक्षिण अफ्रीकी वैरिएंट का पहला मरीज मिला

बता दें कि महाराष्ट्र देश का कोरोना (Coronavirus Cases Growth) से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बना हुआ है। यहां बुधवार को कुल 23,179 कोरोना के नए मामले सामने आए। जबकि 9,138 लोगों को संक्रमण से ठीक होने के बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया। वहीं 84 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में 35,871 हजार नए कोरोना केस आए और 172 लोगों की जान चली गई है। हालांकि 17,741 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। अब देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 14 लाख 74 हजार 605 हो गए हैं। देश में फिलहाल एक्टिव केस की संख्या 2 लाख 52 हजार 364 हो गई है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here