कितने शहरों में लागू हुआ नाइट कर्फ्यू, जानिए आपके शहर के नियम

गुरुवार के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना Corona Virus के 35 हजार 871 नए केस सामने आए हैं और 172 लोगों की जान चली गई।

0
280
Corona Virus
गुरुवार के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना Corona Virus के 35 हजार 871 नए केस सामने आए हैं और 172 लोगों की जान चली गई।

New Delhi: देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। ये खतरनाक बीमारी फिर से बढ़ती जा रही है। गुरुवार के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के 35 हजार 871 नए केस सामने आए हैं और 172 लोगों की जान चली गई। सबसे ज्यादा हालात महाराष्ट्र के खराब हैं, जहां अब हर दिन रिकॉर्ड (Corona Virus) टूटने लगा हैं। 

देश के 70 जिलों में कोरोना मरीजों की बढ़ी संख्या, 24 घंटे में 35 हजार नए केस आए सामने

देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगने लग गया है और लॉकडाउन भी लग रहा है। इसमें महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश और गुजरात के कई शहर शामिल हैं। जहां नाइट कर्फ्यू लगाया है उसमें- नागपुर, पुणे, अकोला, परभणी, औरंगाबाद, अमरावती, लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला, रोपड़, भोपाल, इंदौर, अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत और राजकोट शामिल हैं।

बता दें सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने अपील की है कि घर में एक वक्त पर 10 से ज्यादा लोग मौजूद न रहे। दो सप्ताह तक सामाजिक कार्यक्रमों से बचें। सबसे ज्यादा प्रभावित 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है। इसके अलावा शादी, अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों को ही करने की इजाजत है। इनमें भी 20 से ज्यादा लोगों की मौजूदगी नहीं होनी चाहिए। ये पाबंदियां रविवार से लागू कर दी गई है। 

कोरोना के नए खतरे ने दी दस्तक, दक्षिण अफ्रीकी वैरिएंट का पहला मरीज मिला

दरअसल, नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के दौरान इंडस्ट्रीज के अलावा नाइट कर्फ्यू में बाकी गतिविधियों पर पाबंदी लगाने को कहा है। बता दें कि सूबे के 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। इनमें लुधियाना, जालंधन, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, होशियारपुर, कपूरथला, एसबीएस नगर, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़ और मोगा शामिल हैं। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here