पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा कोरोना मामले, रिकवरी रेट भी बढ़ा

महाराष्ट्र सरकार ने तय किया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाइयां रेमडेसिवीर और फेविपिराविर भारी मात्रा में खरीदी जाएंगी.

0
631
Corona Virus News

Delhi: देश में कोरोना (Corona Virus) के मामलें तमाम कोशिशों के बाद भी बढ़ते जा रहे है. और कोरोना वायरस (Covid19) के पॉजिटिव मामले रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना (Corona Virus News) के अब तक कुल 490,401 पॉजिटीव मामले सामने आ चुके हैं. वहीं मृतकों की संख्या 15301 के आंकड़े पर पहुंच गई है. इसके अलावा 285637 मरीज इस खतरनाक वायरस को हराने में कामयाब रहे हैं. बात करें पिछले 24 घंटों की तो इस दौरान देश में सबसे ज्यादा 17296 नए मामले सामने आए हैं. ये आंकड़ा एक दिन में पॉजिटिव मामलों की सबसे बड़ी संख्या है. इस दौरान 407 लोगों की मौत भी हुई है.

कोरोना से बचना है तो हाथ के साथ जूतों को भी करना होगा सैनिटाइज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में इस वायरस (Corona Virus News) से ठीक होने वालों की संख्या में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब देश में ठीक होने वालों की दर बढ़ी है. संक्रमित लोगों में से 58.24 फीसदी लोग अब ठीक होने लगे हैं. ये राहत की बात है क्योंकि हफ्ते भर पहले तक कोरोना वायरस से स्वस्थ होने वालों की दर लगभग 50 फीसदी के आसपास थी. मंत्रालय द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार देश में अब तक 77,76,228 लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुकी है. 24 घन्टे में 25 जून तक कोरोना का टेस्ट 2,15,446 हुए हैं. 24 घंटों के दौरान हुए यह सबसे ज्यादा टेस्ट हैं. पॉजिटिविटी रेट-8.02 फीसदी पर पहुंच चुका है.

दिल्ली में कोरोना पर दो अलग-अलग मॉडल: मनीष सिसोदिया

इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने तय किया है कि कोरोना वायरस के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाइयां रेमडेसिवीर और फेविपिराविर भारी मात्रा में खरीदी जाएंगी. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार को बताया कि COVID-19 मरीजों के इलाज के लिए ये दवाइयां खरीदी जाएंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here