एक बार फिर बेकाबू हुआ Corona, जानें आपके राज्‍य में क्‍या हैं नई Guidelines

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर लॉकडाउन की स्थिति बन गई है। कुछ राज्यों ने तो कई इलाकों में लॉकडाउन भी लगा दिया है।

0
278
Corona Virus Lockdown
एक बार फिर बेकाबू हुआ कोरोना, जानें आपके राज्‍य में क्‍या हैं नई गाइडलाइंस

New Delhi: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर लॉकडाउन (Corona Virus Lockdown) की स्थिति बन गई है। कुछ राज्यों ने तो कई इलाकों में लॉकडाउन भी लगा दिया है। वहीं केंद्र सरकार ने शुक्रवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए है। इनमें मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और साफ-सफाई का पालन करने जैसे नियम शामिल हैं।

महाराष्‍ट्र में 31 मार्च तक नई गाइडलाइंस

बता दें कि कोरोना का सबसे ज्‍यादा प्रकोप महाराष्‍ट्र में है। यहां राज्य सरकार ने निजी ऑफिसों, ड्रामा थियेटर्स और ऑडिटोरियम्‍स जैसी जगहों पर ज्‍यादा लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध लगा (Corona Virus Lockdown) दिया है। इसके अलावा इन गाइडलाइंस का पालन करने को कहा गया है। ये नई गाइडलाइंस 31 मार्च तक प्रभावी रहेंगी।

Corona Update: तीन महीने बाद एक बार फिर आए रिकॉर्ड मामले, 188 मरीजों की मौत

एमपी में रविवार को रहेगा लॉकडाउन

एमपी में सभी स्‍कूल-कॉलेजों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा सरकार ने रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। लेकिन .यह सिर्फ भोपाल, इंदौर और जबलपुर इन तीन जिलों में ही लगेगा। यानी, शनिवार रात 10 बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा।

पंजाब के 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब के 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके अलावा सरकार ने नई गाइडलाइंस भी जारी की है। जिसके अनुसार, मेडिकल कॉलेज को छोड़ राज्य के सभी स्‍कूल, कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे। मॉल्‍स में एक साथ 100 लोग ही जा सकेंगे। सिनेमा हॉल्‍स में 50 फीसदी सीटों पर ही बुकिंग होंगी।

गुजरात में नाइट कर्फ्यू

गुजरात मे कोरोना (Corona Virus Update) से सबसे ज्यादा प्रभावित अहमदाबाद और सूरत है। जिसके बाद यहां, 9 बजे से नाइट कर्फ्यू कर दिया गया है। इसके अलावा शनिवार और रविवार को शॉपिंग मॉल्स भी बंद रखने का आदेश दिया गया है।

पुडुचेरी में स्‍कूल बंद

पुडुचेरी में कक्षा 8 तक सभी स्‍कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया गया है।

ओडिशा

आगामी होली के त्योहार को देखते हुए ओडिशा सरकार ने सार्वजनिक स्‍थानों पर होली खेलने से रोक लगा दी है।

एक दर्जन मास्क ऑर्डर करने पर मिले ‘सिर्फ 12’, मांगा Refund

कर्नाटक में भी सख्ती

कर्नाटक में सभी सिनेमा हॉल्‍स को 50 फीसदी क्षमता के साथ चालू रखने को कहा गया है।

तमिलनाडु में लॉकडाउन

तमिलनाडु में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है।

लखनऊ में बिना मास्‍क एंट्री बंद

डीएम अभिषेक प्रकाश ने मास्क लगाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य कर दिया है। साथ ही शॉपिंग मॉल और अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों पर बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति की एंट्री पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here