कोरोना का खतरनाक खौफ: 9000 से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए, 400 लोगों की हुई मौत

0
95
Coronavirus In India
कोरोना का खतरनाक खौफ: 9000 से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए, 400 लोगों की हुई मौत

Corona Update: कोरोना वायरस (Coronavirus) की खतरनाक लहर बीच में शांत हुई थी लेकिन फिर से कोरोना के नए मामले सामने आने लगे है और फिरसे पहली लहर की तरह तेज़ी से फ़ैल रहा है। एक बार फिर से देश में कोरोना ने रफ़्तार पकड़ ली है। कोरोना संक्रमित से लेकर कोरोना मृतकों की संख्या बढ़ रही है। आकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 9,119 नए मामले सामने आए हैं। गुरुवार को इतने मामले देखने को मिले है।

कोरोना से हुई बीते 24 घंटे में मौते

कोरोना के नए मामले में 396 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 10,264 लोग स्वस्थ भी हुए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब कुल 1,09,940 सक्रिय मरीज बचे हैं जो कि 539 दिनों बाद सबसे कम है। बुधवार को पिछले 24 घंटे कोरोना के मामले 9,283 थे। वहीँ दूसरी तरह 437 लोगों की मौत हुई थी जबकि 10,949 लोगों ने महामारी को मात दी थी।

इसी के चलते बता दें की बुधवार को कोरोना की वैक्सीन का 132 करोड़ (1,32,33,15,050) से अधिक डोज लगाई जा चुकी है। यह वक्सीनशन शाम तक चला है। शासित प्रदेशों और राज्यों के पास 22.72 करोड़ से अधिक (22,72,19,901) कोविड वैक्सीन की डोज बची है।

राजस्थान में वैक्सीन नहीं लेने वाले लोगों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने साफ कहा है की राजस्थान में भी कोरोना का संक्रमण देख सभी को वैक्सीन लगवानी ज़रूरी है और दोनों डोज अनिवार्य है। और अगर इसके खिलाफ किसी ने डोज नहीं लगवाया तो सख्त कार्यवाई होगी। बता दें कि यह सख्ती इसलिए भी देखने को मिल रही है कि क्योंकि राजस्थान में अचानक से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखी चिट्ठी 

कई देशों में कोरोना के मामलों में वृद्धि का हवाला देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय  ने पश्चिम बंगाल, केरल, महाराष्ट्र, पंजाब सहित 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को  चिट्ठी लिखकर साप्ताहिक जांच दर में कमी आने तथा कुछ जिलों में संक्रमण दर में आ रही वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से सावधानी बरतने के लिए कहा है।

Also Read: Corona का कहर: ऑस्ट्रिया में फिर से लगाया गया सम्पूर्ण Lockdown, फरवरी से शुरू करेगा अनिवार्य टीकाकारण अभियान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here