Corona Pandemic के बीच Child के लिए राहत, Covaxin के ट्रायल की सिफारिश

कोरोना टीका अभियान को लेकर अहम खबर सामने आई है। अब 2 से 18 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन ट्रायल की बात की जा रही है।

0
395
Corona Vaccine Trail
कोरोना टीका अभियान को लेकर अहम खबर सामने आई है। अब 2 से 18 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन ट्रायल की बात की जा रही है।

New Delhi: भारत में कोरोना टीका अभियान को लेकर अहम खबर सामने आई है। अब 2 से 18 साल के Child के लिए Vaccination Trial की बात की जा रही है। विशेषज्ञ समिति ने 2 से 18 आयुवर्ग के बच्चों के लिए भारत बायोटेक के कोरोना टीके के दूसरे और तीसरे चरण के लिए परीक्षण की सिफारिश की है। 

रेलवे में कोरोना का कहर, हर दिन 1000 कर्मचारी संक्रमित

भारत बायोटेक की माने तो कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन (Child Vaccination Trial) की सप्लाई भी शुरू कर दी है। लेकिन अब भी ट्राइल हो रहा है। भारत बायोटेक राज्यों में भेज रहा है वैक्सीनः जो खबर मिल रही है उसके अनुसार भारत बायोटेक कंपनी ने जो आवेदन दिया है उसपर काफी विचार-विमर्श करने के बाद समिति ने प्रस्तावित दूसरे और तीसरे चरण के परीक्षण की अनुमति की सिफारिश की है। वहीं भारत बायोटेक ने देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई भी शुरू कर दी है। 

कोरोना से मिली थोड़ी राहत, 2 दिन में 42 हजार एक्टिव केस हुए कम

Bharat Biotech कंपनी ने Vaccine और Covaxin की सप्लाई देश के कई राज्यों में तेजी से शुरू कर दी है। तीसरे चरण के परीक्षण की मंजूरी देने की गुजारिश की है। इस बात की जानकारी कंपनी ने खुद ट्वीट कर साझा बताई है। आंध्र प्रदेश से लेकर असम, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, जम्मू समेत बाकी कई राज्यों में सप्लाई हो रही है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here