आ रही है तीन डोज वाली वैक्सीन, एक्सपर्ट कमेटी ने मांगा रूसी डेटा

ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया की एक्सपर्ट कमेटी ने देश में वैक्सीनेशन को रफ्तार तेज कर Corona Vaccine दी है।

0
332
Corona Vaccine
ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया की एक्सपर्ट कमेटी ने देश में वैक्सीनेशन को रफ्तार तेज कर Corona Vaccine दी है।

New Delhi: ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया की एक्सपर्ट कमेटी ने देश में वैक्सीनेशन (Corona Vaccine) को रफ्तार तेज कर दी है। दरअसल एक्सपर्ट कमेटी ने फार्मा कंपनी डॉ. रेड्डीज से कहा है कि स्पूतनिक लाइट का भारत में अलग से तीसरे फेज का ट्रायल करने की जरूरत नहीं है। इस वैक्सीन के रूस में किए गए ट्रायल डेटा को ही पेश किया जा सकता है। बता दें स्पूतनिक लाइट सिंगल डोज वैक्सीन है। 

Driving License बनवाने की सोच रहे है तो जान लें ये नियम

स्विट्जरलैंड समेत यूरोप के 9 देशों में कोविशील्ड वैक्सीन लग गई है। गुरुवार से ‘ग्रीन पास’ सुविधा शुरू हुई है। लेकिन ये सुविधा उन लोगों को मिलेगी जो यूरोपीय मेडिकल एजेंसी की ओर से मंजूर की गई वैक्सीन लगवा चुके हैं।

तीन डोज वाली वैक्सीन

28 हजार लोगों पर किया जा चुका है ट्रायल। 12 से 18 साल के टीनएजर्स के लिए भी पूरी तरह सुरक्षित है ये वैक्सीन, इस वैक्सीन (Corona Vaccine) के लिए 4-4 हफ्ते का गैप जरूरी है। 

Twitter ने फिर से की गलती, वेबसाइट से हटाया भारत का ‘विवादित नक्शा’

बढ़ रहा है कोरोना

पिछले तीन दिन से फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले। गुरुवार को 48 हजार 786 नए मामले सामने आए। 1 हजार 5 लोगों की मौत। इससे पहले 30 जून को 45 हजार 951 नए मामले सामने आए थे। 29 जून को कोरोना संक्रमण के नए मरीजों की संख्या 37 हजार 566 थी। 

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here