राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगवाया टीका, अब 24 घंटे होगा टीकाकरण

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस Corona Vaccine की कहर अब भी जारी है। भारत में कोरोना के कुल मामले 1.11 करोड़ के पार हो गए हैं।

0
149
Corona Vaccine
पूरी दुनिया में कोरोना वायरस Corona Vaccine की कहर अब भी जारी है। भारत में कोरोना के कुल मामले 1.11 करोड़ के पार हो गए हैं।

New Delhi: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) की कहर अब भी जारी है। भारत में कोरोना के कुल मामले 1.11 करोड़ के पार हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो बुधवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 14,989 नए COVID-19 (Corona Virus) केस दर्ज हुए हैं। साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,11,39,516 हो गई है। इस दौरान बीते 24 घंटे में 98 मरीजों की मौत हुई है। देश में अब तक 1,57,346 मरीजों की मौत हुई है। 

पति से तंग आकर की थी आत्महत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

देश में कोरोना महामारी का टीका लगना तो शुरु हो गया है। पीएम मोदी (PM Modi) और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने भी टीका लगवा लिया है। कई लोगों को कोरोना टीके पर यकीन नहीं हो रहा था। लेकिन जब पीएम और राष्ट्रपति ने टीका लगवा लिया तब जाकर कुछ लोगों को शायद यकीन हुआ हो। राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने के साथ शुरू हुआ था। तो वहीं, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण दो फरवरी से शुरू हुआ था। 

राहुल का अनोखा अंदाज, 9 सेकंड में किए 13 पुशअप्स

बता दें एक मार्च से 60 साल और 45 साल से ज्यादा आयु वाले लोगों का टीकाकरण (Corona Vaccine) शुरु हो गया है। मंत्रालय ने कहा कि शाम सात बजे तक के अस्थायी आंकड़े के अनुसार अब तक टीके की कुल 1,54,61,864 खुराक दी जा गई हैं। इनमें 60 वर्ष से ज्यादा आयु के 4,34,981 लाभार्थी और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 साल से ज्यादा उम्र के 60,020 लाभार्थी भी शामिल हैं। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here