हर किसी को मिलेगी कोरोना वैक्सीन- PM Modi, क्या हो सकता है फ्री टीकाकरण?

देश में कोरोना का कहर अभी भी रुका नही है। कोरोना के मामले 80 लाख होने जा रहे है। इस बीच पीएम मोदी ने देश को आश्वासन दिया है।

0
154
Corona Vaccine
देश में कोरोना का कहर अभी भी रुका नही है। कोरोना के मामले 80 लाख होने जा रहे है। इस बीच पीएम मोदी ने देश को आश्वासन दिया है।

New Delhi: देश में कोरोना का कहर (Corona Vaccine) अभी भी रुका नही है। कोरोना के मामले 80 लाख होने जा रहे है। इस बीच पीएम मोदी ने देश को आश्वासन दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन आने के बाद से हर किसी का टीकाकरण होगा। वैक्सीन की तैयारियों को लेकर भी पीएम मोदी ने अपनी बाद रखी है। जानकारी के अनुसार अंतिम छोर तक हर वयक्ति तक वैक्सीन (Corona Vaccine) पहुंचाने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन की स्टोरेज के लिए काम चल रहा है। 

भारत के खौफ से पाक ने अभिनंदन को किया था रिहा, कांप रहे थे कुरैशी

पीएम मोदी ने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन को लेकर देश में बहस छिड़ने लगी है। इसी को लेकर आने वाले दिनो में हर नागरिक को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी और कोई भी इससे पीछे नहीं रहेगा’। कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि भारत में सरकार के वक्त पर लिए गए फैसलों और लोगों की मदद से काफी जान बच पाई हैं, लॉकडाउन लगाने और फिर अनलॉक की प्रक्रिया में जाने की टाइमिंग पूरी तरह से सही थी।

पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर सरकार की तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि 28 हजार से ज्यादा कोल्ड चेन पॉइंट्स कोरोना वैक्सी को स्टोर करेंगे और देश के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई चेन का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य, जिला और स्थानीय स्तर पर इस अभियान को समर्पित टीमें वैक्सीन अभियान का हिस्सा होंगी। 

जल्द आ सकता है Covid-19 का टीका, भुवनेश्वर से होगा शुरु

बता दें कोरोना महामारी के बीच भारत की अर्थव्यवस्था (Corona Vaccine) को सुधारने में जिस तेजी से हालिया सुधारवादी कदम उठाए गए हैं, उसने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। दुनियाभर के देश अब भारत के बाजार की ताकतों पर भरोसा करने लगे हैं। यह निवेश का सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन सही समय पर करने का ही नतीजा रहा कि कई जानें बचाई जा सकीं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है और 2024 तक हम $5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य पूरा जरुर करेंगे। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here