कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, AIIMS के डायरेक्टर को भी लगाया गया टीका

दिल्ली के AIIMS में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की मौजूदगी में कोविड-19 का पहला टीका लगाया गया।

0
621
Corona Vaccination Live Update
कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, AIIMS के डायरेक्टर को भी लगाया गया टीका

New Delhi: देशभर में आज से कोरोना टीकाकरण अभियान का पहला चरण शुरू (Corona Vaccination Live Update) हो गया है। देश में आज 3006 केंद्रों पर टीकाकरण होगा। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत  की।

टीकाकरण अभियान का आगाज करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘आज के दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार (Corona Vaccination Live Update) रहा है। कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी की जुबान पर ये सवाल था कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी। अब वैक्सीन आ गई है, बहुत कम समय में आ गई है।’

खत्म हुआ वैक्सीन का इंतजार…देश को संबोधित करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि “आज मैं बहुत खुश और संतुष्ट हूं। हम पिछले एक साल से पीएम के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। यह वैक्सीन COVID-19 की लड़ाई में ‘संजीवनी’ का काम करेगी, जो अंतिम चरण में प्रवेश कर गई है

दिल्ली के AIIMS में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) मौजूदगी में कोविड-19 का पहला टीका लगाया गया। यहां सफाईकर्मी मनीष कुमार को कोरोना वायरस वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। वहीं AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) को भी वैक्सीन का टीका लगाया गया।

बता दें इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) लोगों को संबोधित करते हुए भावुक हो गए। इस दौरान पीएम ने कहा कि कोरोना काल के संकट के समय में, निराशा के उसी वातावरण में, कोई आशा का भी संचार कर रहा था, हमें बचाने के लिए अपने प्राणों को संकट में डाल रहा था। ये लोग थे हमारे डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस ड्राइवर, आशा वर्कर, सफाई कर्मचारी, पुलिस और दूसरे फ्रंटलाइन वर्कर्स।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here