Vaccination में बना रिकॉर्ड, एक दिन में लगे 80 लाख से ज्यादा Corona टीके

देश में टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ ली है। सोमवार को 80.96 लाख लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया है।

0
311
Corona Vaccination
Vaccination में बना रिकॉर्ड, एक दिन में लगे 80 लाख से ज्यादा Corona टीके

New Delhi: देश में टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ ली है। केंद्र सरकार की नई वैक्सीन प्रोटोकॉल (Corona Vaccination) के लागू होने के पहले दिन ही देश में रोजोना लगने वाली वैक्सीन के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया है। सोमवार को देशभर में 80 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डाटा के मुताबिक शाम 7 बजे तक करीब 80.96 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

Also Read: अब 18+ वालों को बिना Registration लगेगी Vaccine, जानें क्या है Corona की नई पॉलिसी

मंत्रालय ने बताया की मध्यप्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, गुजरात और हरियाणा में वैक्सीन (Corona Vaccination) लगाने के मामले में सबसे आगे रहे हैं। शाम 5 बजे तक मध्य प्रदेश में 13 लाख, कर्नाटक में 8.73 लाख और उत्तर प्रदेश में 6.74 लाख डोज लगाई जा चुकी थी। ऐसे में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन को लेकर पीएम मोदी ने जनता को बधाई भी दी।

पीएम (PM Modi) ने कहा कि ‘आज की रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण संख्या खुश करने वाली है. कोविड-19 से लड़ने के लिए वैक्सीन हमारा सबसे मजबूत हथियार बनी हुई है। उन सभी को बधाई, जिन्होंने टीका लगवाया और सभी फ्रंटलाइन वॉरियर्स को भी बधाई जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि इतने सारे नागरिकों को टीका मिल सके। वेलडन इंडिया’

Also Read: अक्टूबर तक आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, जानें एक्सपर्ट्स ने क्या कहा…

टीकाकरण में ये शहर रहे सबसे आगे

मध्यप्रदेश- 16 लाख 73 हजार 858+
कर्नाटक- 11 लाख 560
उत्तर प्रदेश- 7 लाख 5 हजार 185

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here