खत्म हुआ वैक्सीन का इंतजार…देश को संबोधित करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी

भारत में आज कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होने जा रहा है। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर रहे है।

0
246
Corona Vaccination Live Update
खत्म हुआ वैक्सीन का इंतजार...देश को संबोधित करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी

New Delhi: देशभर में आज से कोरोना टीकाकरण अभियान का पहला चरण शुरू होने वाला है। देश के 3006 केंद्रों पर टीकाकरण होगा।   (Corona Vaccination Live Update) टीकाकारण अभियान के पहले दिन करीब 3 लाख हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी। बता दें कि टीकाकारण का समय आज सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक है।


पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत (Corona Vaccination Live Update) कर रहे है।  टीकाकरण अभियान का आगाज करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘आज के दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतेजार रहा है। कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी की जुबान पर ये सवाल था कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी। अब वैक्सीन आ गई है, बहुत कम समय में आ गई है।’

पीएम मोदी (PM Modi Live) ने कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन बनाई है उन्होंने बहुत मेहनत की है। पीएम ने कहा कि ऐसे ही दिन के लिए राष्ट्रकवि दिनकर ने कहा था कि मानव जब जोर लगाता है तो पत्थर पानी बन जाता है।

कोरोना का टीकाकरण आज, जानें राज्यों की तैयारियां

पीएम मोदी ने कहा कि इतिहास में इतने बड़े स्तर का टीकाकरण अभियान पहले कभी नहीं चलाया गया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा रिस्क है उन्हें सबसे पहले टीका लगाया जाएगा। पीएंम ने बताया कि पहले चरण में तीन करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगेगा। वहीं इसका खर्च भी भारत सरकार द्वारा उठाया जाएगा।


 पीएम मोदी की बड़ी बातें

  1. टीका लगने के बाद भी कोविड-19 नियमों का पालन करना होगा।
  2. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आत्मनिर्भर बना भारत।
  3.  वैक्सीनेशन का दो डोज लगना बेहद जरूरी।
  4. देश को संबोधित करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी।
  5. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सही वक्त पर लिए गए फैसले।
  6. वैक्सीन कोरोना के खिलाफ निर्णायक जीत दिलाएगी।
  7. देश में लॉकडाउन लगाने का फैसला आसान नहीं था।
  8. वंदे मातरम योेजना के जरिए दूसरे देशों को भी मदद पहुंचाई।
  9. चीन में फसे अपने लोगों को हम वापस लेकर आए।
  10. मेड इन इंडिया वैक्सीन से दुनिया को भी मदद मिलेगी।
  11. अब नया प्रण लेना होगा दवाई भी कड़ाई भी।
  12. संकट के वक्त भारत डेढ़ सो देशों को दवाई पहुंचाई।

NITI AAYOG ने किया साफ, बाजार में फिलहाल नहीं बिकेगी कोरोना वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को संबोधित करते हुए भावुक हो गए। इस दौरान पीएम ने कहा कि कोरोना काल के संकट के समय में, निराशा के उसी वातावरण में, कोई आशा का भी संचार कर रहा था, हमें बचाने के लिए अपने प्राणों को संकट में डाल रहा था। ये लोग थे हमारे डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस ड्राइवर, आशा वर्कर, सफाई कर्मचारी, पुलिस और दूसरे फ्रंटलाइन वर्कर्स।

पीएम मोदी ने इन सभी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि हमारे कई साथी कोरोना से ग्रसित होकर अस्पताल गए तो लौटे ही नहीं। ऐसे सभी साथियों को हम श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here