वैक्सीनेशन पर छिड़ा विवाद, मंत्रियों ने क्यों नहीं लगाई वैक्सीन-तिवारी

कोरोना वायरस से बचने के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरु हो गया है। लेकिन वैक्सीनेशन अभियान के शुरु होने पर कई सवाल उठ रहे है।

0
272
Corona Vaccination
Corona Vaccination का दूसरा चरण शुरू, जानें कितनी होगी कीमत

Corona Vaccine: भारत में कोरोना वायरस (Corona Vaccination) से बचने के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरु हो गया है। लेकिन वैक्सीनेशन अभियान के शुरु होने पर कई सवाल उठ रहे है। विपक्ष ने कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल खड़े किए है। बता दें कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने सवाल करते हुए कहा कि अगर ”वैक्सीन इतनी ज्यादा सुरक्षित और विश्वसनीय है तो सरकार के मंत्रियों ने टीकाकरण क्यों नहीं करवाया”। मनीष तिवारी ने कहा कि सरकार के किसी मंत्री ने टीका नहीं  लगवाया। मंत्रियों को सामने आकर टीका लगवाना चाहिए। 

क्या आपको लग रहा वैक्सीन से डर, जानें अपने सवालों का जवाब

पीएम मोदी ने की टीकाकरण अभियान की शुरुआत-

कोरोना के खिलाफ जंग के लिए देश में ही नहीं विदेशों में भी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) की तैयारियां शुरु हो गई हैं। वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों के मेड इन इंडिया टीकों की सुरक्षा के प्रति आश्वस्त होने के बाद ही इसके उपयोग की मंजूरी दी गई है। अभियान की शुरुआत से पहले राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि टीके की दो खुराक लेनी बहुत जरूरी है और इन दोनों के बीच लगभग एक महीने का अंतर होना चाहिए।

बता दें कि पहले चरण के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके लिए कुल 3006 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। पहले दिन तीन लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 (Corona Vaccination) के टीके की खुराक दी गई है।आपको बता दें इससे पहले भी नेता मनीष तिवारी ने कहा था कि कोवैक्सीन को सरकार ने इमरजेंसी के लिए यूज करने की बात कही है। 

कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, AIIMS के डायरेक्टर को भी लगाया गया टीका

अब सरकार कह रही है कि वैक्सीन (Corona Vaccination) लेने वालों को इस बात की अनुमति नहीं है वो अपने लिए वैक्सीन का चुनाव खुद से कर सके। वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल खत्म हुए नहीं हुआ है, यहीं वजह है कि इस पर सवाल उठाए जा रहे है। सरकार को वैक्‍सीन का रोल आउट नहीं करना चाहिए था। आप रोल आउट का तीसरे फेज के ट्रायल जैसा उपयोग नहीं कर सकते। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here