देश में कोरोना की “दोहरी मार” कैसे मनाए त्योहार?

कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या मे कमी जरूर आई है, कोरोना ने एक बार फिर से तेज रफ्तार पकड ली है.

0
139
Corona Update
कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या मे कमी जरूर आई है, कोरोना ने एक बार फिर से तेज रफ्तार पकड ली है.

New Delhi: देश में कोरोना वायरस महामारी (Corona Update) से संक्रमित मरीजों की संख्या मे कमी जरूर आई है, लेकिन कई राज्यों में कोरोना ने एक बार फिर से तेज रफ्तार पकड ली है.(Corona Alert) समस्या ये है की अब देश में त्योहार का समय आने वाला है और कोरोना के  मामलो मे काफी बढतोरी देखने को सामने आ रही है एसे मे लोगो का त्योहार के समय घर से निकलना बहुत खतरनाक साबित हो सकता है।

LAC पर हालात अब भी नाजुक, चीन को देंगे करारा जवाब – जनरल रावत

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक बिते 24 घंटे (Corona Update) में देश मे कोरोना के 50 हजार 356 नए मामले सामने आए हैं, वही बिते 24 घंटो मे 577 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गवा चुके है. नए मामले सामने आने के बाद अब देश में कोरोना माहामारी से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 84,62,080  हो गई है। देश में अब तक 78,19,886 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं, साथ ही देश में इस वक्त 5 लाख 16 हजार  632 एक्टिव मरीज हैं. बिते 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में कोरोना से मरने वालो की कुल संख्या बढ़कर 1 लाख 25 हजार 562 हो गई है. आईसीएमआर के अनुसार देश में बिते 24 घंटे के अंदर 11,13,209 कोरोना मरीजो की जांच हुई है.

कब हैं दिवाली? जानें पूजन का शुभ मुहूर्त और सामग्री की पूरी लिस्ट

वहीं राजधानी दिल्ली की बात करे तो राजधानी में बहुत (Corona Update) समय बाद फिर से कोरोना के एक दिन में 7,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4.24 लाख हो गई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना महामारी से पिछले 24 घंटो मे 64 मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मरने वालो की संख्या बढ़कर 6,833 हो गई है. कोरोना के एक दिन में सबसे अधिक 7,718  नए मामले सामने आए है. त्योहार के साथ साथ बढ़ता प्रदूषण भी सरकार और सुशासन के लिए चिंता का विषय बन चुका है. और लोगो को चेतावनी दी जा रही (Corona Alert) है त्योहार घर पर ही मनाये।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here