क्या इसी महीने से आ सकती है तीसरी लहर, जानें कब पीक पर आएगा

कोरोना वायरस की तीसरी लहर Third Wave इसी महीने दस्तक दे सकती है। इस लहर के दौरान एक लाख मामले सामने आ सकते हैं।

0
274
Corona Third Wave
कोरोना वायरस की तीसरी लहर Third Wave इसी महीने दस्तक दे सकती है। इस लहर के दौरान एक लाख मामले सामने आ सकते हैं।

New Delhi: कोरोना वायरस की तीसरी लहर (Corona Third Wave) इसी महीने दस्तक दे सकती है। इस लहर के दौरान एक लाख मामले सामने आ सकते हैं। हालांकि दूसरी लहर से इसका असर कम होगा। भारत के कोरोनावायरस का प्रकोप कुछ दिनों में पीक पर हो सकता है। जानकारी के अनुसार, जून के आखिरी तक हर दिन 20,000 मामल सामने आ रहे हैं। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगी कि अगस्त में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है।

कब पहुंचेगा पीक पर

आईआईटी की रिसर्च के मुताबिक, तीसरी COVID-19 लहर (Corona Third Wave) का पीक अक्‍टूबर में आएगा। उस वक्त देश में 1 लाख तक हर रोज मामले आ सकते है। केरल और महाराष्ट्र में तो हालात बिगड़ने वाले हैं।

कोरोना महामारी (Coronavirus) का डेल्टा वैरिएंट ने पहले से ही हाहाकार मचा रखा है। ये वैरिएंट चेचक की तरह आसानी फैल सकता है। आंकड़ों के आधार पर दिखाया गया है कि टीके की सभी खुराकें ले चुके लोग भी बिना टीकाकरण वाले लोगों जितना ही डेल्टा वैरिएंट को फैला सकते हैं। अहम बात ये है कि सबसे पहले भारत में डेल्टा वैरिएंट की पहचान की गयी थी।

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 41,831 नए केस दर्ज हुए हैं। साथ ही देश में एक्टिव केस की बात की जाए तो 4.10 लाख हो गई है। तो वहीं 541 लोगों की मौत हुई हैं। कोरोना के कारण जान गंवाने लोगों का आंकड़ा 4,24,351 पर पहुंच गया है। 

Also Read: जल्द आने वाली है कोरोना की तीसरी लहर, पूरे देश में अलर्ट जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here