जानें किस महीने पीक पर होगा कोरोना, 35 लाख के करीब होंगे एक्टिव केस

कोरोना संक्रमण Corona देश में तेजी से फैल रहा है। वैज्ञानिकों ने कहा कि 11 से 15 मई के बीच कोरोना पीक पर होगा।

0
278
Corona Second Wave
कोरोना संक्रमण Corona देश में तेजी से फैल रहा है। वैज्ञानिकों ने कहा कि 11 से 15 मई के बीच कोरोना पीक पर होगा।

New Delhi: कोरोना संक्रमण (Corona Second Wave) देश में तेजी से फैल रहा है। इसकी लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है। इस बीच वैज्ञानिकों ने कहा कि 11 से 15 मई के बीच कोरोना पीक पर होगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस पर जो अध्‍ययन किया है, उसके मुताबिक 15 मई के आसपास कोरोना के एक्टिव केस 33 से 35 लाख के करीब पहुंच (Corona Second Wave) सकते है। 

एक दिन में 3.15 लाख नए केस, सबसे ज्यादा ये देश प्रभावित

संक्रमण की दर में गिरावट आने से पहले संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। नए आंकड़े तो यही दर्शाते हैं 23 से 30 अप्रैल के बीच दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और तेलंगाना में कोरोना के नए केस अपने चरम पर होंगे। तो वहीं, ओड़िशा, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में 1 से 5 मई के बीच जबकि तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में 6 से 10 मई के बीच कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है। ताजा आंकड़ों से तो यही अंदाजा लग रहा है कि महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का मामला अपने चरम पर पहुंच सकता है, जबकि बिहार में ये 25 अप्रैल तक अपने चरम पर होगा। 

AK Walia का कोरोना से निधन, सीताराम के बेटे की हुई मौत

एक्टिव केस में सबसे आगे भारत

कोरोना इस बार अपने रिकॉर्ड (Corona Second Wave) तोड़ रहा है। बुधवार को 24 घंटे में 3 लाख 14 हजार 835 नए संक्रमित मिले। इसके पहले विश्व में एक दिन में सर्वाधिक नए संक्रमित मिलने का रिकॉर्ड अमेरिका के पास था। अमेरिका में 8 जनवरी, 2021 को 3 लाख 07 हजार 570 नए संक्रमित मिले थे, लेकिन अब इस मामले में भारत सबसे आगे है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here