महाराष्ट्र में आज से 15 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू, कुछ राज्यों में लगा लॉकडाउन

कोरोना का कहर भरपाया हुआ है। कई राज्यों में फिर से लॉकडाउन करने की स्थिति आ गई है। महाराष्ट्र के हालात बेकाबू है।

0
223
Night Curfew in Noida
नोएडा और गाजियाबाद में Night Curfew हुआ लागू, ये है टाइमिंग

Maharashtra: देशभर में कोरोना का कहर भरपाया (Corona Night Curfew) हुआ है। कई राज्यों में फिर से लॉकडाउन करने की स्थिति आ गई है। महाराष्ट्र के हालात बेकाबू होते जा रहे है। प्रदेश में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू (Corona Night Curfew) लगाने का फैसला किया है। तो वहीं, कोरोना को लेकर नए नियम भी लागू किए हैं। 

देश में पिछले 24 घंटे में 59,118 नए केस दर्ज, राज्यों में अलर्ट जारी

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू

कोरोना का संक्रमण (Corona Virus) बढ़ने की वजह से उद्धव सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। सरकार ने महाराष्ट्र में आज से 15 अप्रैल तक रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। इस दौरान मॉल, बार-रेस्तरां, मल्टीप्लेक्स, सिंगल स्क्रीन थियेटर, समुद्री बीच और सार्वजनिक स्थल पूरी तरह से बंद करने के आदेश दिए हैं। नाइट कर्फ्यू के अलावा सरकार ने जिला प्रमुखों को लॉकडाउन को लेकर फैसला लेने की आजादी दी है। मार्च की शुरुआत से ही महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा था। 

देश में बेकाबू हुई कोरोना की दूसरी लहर, 5 महीने बाद फिरआए रिकॉर्ड 53 हजार केस

इन जिलों में लगा लॉकडाउन

दरअसल, राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू (Corona Night Curfew) जैसे कड़े नियम लागू किए हैं। पुणे में जिला प्रशासन ने 31 मार्च तक सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। नागपुर में भी एक सप्ताह का लॉकडाउन चल रहा है। इसके अलावा बीड और नांदेड़ में भी लॉकडाउन लगाया गया है। गाइडलाइन्स के तहत लोगों को घर से ना निकलने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here