उत्तराखंड में 1 अप्रैल से घुसना मुश्किल, जानिए किस राज्य में क्या-क्या हुआ बंद

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में आ रहे लोगों की कोरोना की निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट जरूरी कर दी है।

0
301
Coronavirus in India
कहर बनकर टूट रहा कोरोना, सामने आए 1 लाख 70 हजार के करीब नए मामले

New Delhi: देशभर में कोरोना महामारी के कहर ने एक बार फिर लोगों की मु्श्किलें बड़ा दी हैं। रोजाना 50 हजार से ज्यादा आ रहें नए ममालों को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को आगाह किया है। इसी बीच कई राज्यों ने कोरोना के नियमों (Corona Guidelines) में सख्ती बढ़ा दी है। नाइट कर्फ्यू से लेकर कई जिलों में लॉकडाउन तक लगा दिया गया है। आइए जानते है किन राज्यों ने कोरोना के खतरे का देखते हुए क्या कदम उठाए है-

कोरोना ने फिर बढ़ाई मुश्किलें, यूपी में 8वीं तक के स्कूल बंद

1. उत्तराखंड में कोरोना रिपोर्ट जरूरी

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में आ रहे लोगों की कोरोना की निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट जरूरी कर दी है। अब 1 अप्रैल से दिल्ली समेत 12 राज्यों से आने वाले लोगों को कोरोना रिपोर्ट दिखानी (Corona Guidelines) होगी। हरिद्वार कुंभ में भी उन्हीं लोगों को एंट्री दी जाएगी, जो 72 घंटे पहले की कोरोना वायरस आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाएंगे।

2. महाराष्ट्र सरकार उठा सकती है बड़ा कदम

कोरोना का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में फैल रहा है। यहां कई जिलों में तो लॉक्डाउन लगा दिया गया है। उद्धव सरकार की ओर से कहा गया है कि नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। वहीं माना जा रहा है कि सरकार इस बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोई बड़ा फैसला ले सकती है। ऐसा बताया जा रहा है कि शॉपिंग मॉल्स, रेस्टोरेंट, सिनेमा हॉल जहां अधिक आवाजाही है उसको पूरी तरीके से बंद किया जा सकता है।

कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, पिछले 24 घंटे में आए 53,480 नए केस

3. एमपी में स्कूल बंद

शिक्षा विभाग की तरफ से यह फैसला किया गया है कि एमपी में क्लास वन से लेकर आठवीं तक के स्कूल 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे। वही एमपी के कई शहरों में हर रविवार लॉकडाउन रखने का फैसला भी लिया गया है। वहीं, महाराष्ट्र से आने वाले सभी यात्रियों को 7 दिन के लिये आवश्यक रूप से क्वारंटीन होना होगा।

4. पंजाब में बढ़ गई डेडलाइन

देश में महाराष्ट्र के बाद पंजाब में कोरोना की सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे है। राज्य सराकार नें पाबंदी 31 मार्च से बढ़ाकर 10 अप्रैल तक कर दी है। स्कूल-कॉलेज अगले 10 दिनों तक बंद रहेंगे। वहीं शॉपिंग मॉल्स में एक वक्त में 100 से अधिक व्यक्तियों को इजाजत नहीं होगी।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here